February 6, 2023, 2:28 am

Delhi government schools: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सरकारी स्कूलों की जमकर की तारीफ कहा- हमारे स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 31, 2022

Delhi government schools: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सरकारी स्कूलों की जमकर की तारीफ कहा- हमारे स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है

Delhi government schools: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) सरकारी स्कूलों के वार्षिक दिवस समारोह (annual day celebration) में भाग लेने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूल निजी स्कूलों को टक्कर दे रहे हैं.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदियाने कहा कि हमारे स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. वे अपने शानदार प्रदर्शन के आधार पर हर क्षेत्र में पहला स्थान हासिल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे शिक्षकों ने भी बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराने के लिए कड़ी मेहनत की. किसी वक्त में टेंट स्कूल कहे जाने वाले दिल्ली सरकार के स्कूल अब टैलेंट स्कूलों में बदल गए हैं.

बच्चों का भविष्य सुरक्षित है

उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले आठ साल में सरकारी स्कूलों में बुनियादी ढांचे, शिक्षकों के प्रशिक्षण और शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है. उन्होंने कहा कि पहले, परिजन बेबसी और पैसों की दिक्कतों के कारण अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजते थे, लेकिन अब वे अपने बच्चों को हमारे स्कूलों में भेजकर गर्व महसूस करते हैं. परिजनों को अब अहसास हो रहा है कि हमारे स्कूलों में उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित है.

ये भी पढ़ें-

Noida top news: नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो चालकों के लिए बनाया पिक एंड ड्राप प्वाइंट, जाम से मिलेगा छुटकारा

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूली छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. वे अपनी कड़ी मेहनत से हर क्षेत्र में परचम लहरा रहे हैं. शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करना दिल्ली सरकार की प्राथमिकता रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.