October 7, 2022, 6:19 am

दिल्ली से गुरुग्राम के बीच का सफर होगा आसान, डिप्टी सीएम ने बेनिटो जुआरेज अंडरपास का किया उद्घाटन

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday July 3, 2022

दिल्ली से गुरुग्राम के बीच का सफर होगा आसान, डिप्टी सीएम ने बेनिटो जुआरेज अंडरपास का किया उद्घाटन
Benito Juarez Underpass: शनिवार से बेनिटो जुआरेज अंडरपास (Benito Juarez Underpass) सर्वाजनिक आवाजाही के लिए खोल दिया. इस अंडरपास के बन जाने से रिंग रोड और धौला कुंआ पर ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी. इसका उद्घाटन दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने किया. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के एक और अंडरपास को शुरू कर रहे हैं. ये पहला अंडरपास है जो Y शेप का है. ऐसा खूबसूरत अंडरपास बनाने के लिए PWD को बधाई.

इसका फायदा आसपास के लोगों को होगा ही, लेकिन गुरुग्राम-दिल्लीवाले लाखों लोग भी लाभांवित होंगे. सुबह के वक्त गुरुग्राम से दिल्ली आने के लिए खोला जाएगा और शाम में दिल्ली से गुरुग्राम के लिए खोला जाएगा.

Y अंडरपास बनने से 2181 लीटर डीजल-पेट्रोल की सालाना बचत होगी. ईंधन के अलावा प्रदूषण भी कम होगा. 5 हजार किलोग्राम कार्बन डाईऑक्साइड कम निकेलगी. करोड़ों लोगों को हर साल इससे फायदा होगा.
सिसोदिया ने कहा कि सीएम केजरीवाल का सपना है स्कूल, अस्पताल शानदार होने चाहिए. उनका दूसरा सपना है कि दिल्ली की सड़कें शानदार होनी चाहिए. सड़कें खूबसूरत भी हों. PWD की 1400 किलोमीटर की सड़क को खूबसूरत बनाने की जिम्मेदारी उनकी है.
डिप्टी सीएम ने कहा कि इस तरह के अंडरपास से डिजाइन खूबसूरत किए जाएं. नारायणा से सत्य निकेतन की सड़क खूबसूरत कर रहे हैं. धीरे-धीरे 1400 किलोमीटर सड़कों को खूबसूरत कर देंगे. लोग एमसीडी की सड़क की जिम्मेदारी हमें देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.