April 23, 2024, 8:01 pm

ड्रेस और किताब के लिए अब पैरेंट्स को मजबूर नहीं कर सकेंगे स्कूल। दिल्ली सरकार यह फैसला बनेगा नजीर

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday May 6, 2022

ड्रेस और किताब के लिए अब पैरेंट्स को मजबूर नहीं कर सकेंगे स्कूल। दिल्ली सरकार यह फैसला बनेगा नजीर

Delhi Government : दिल्ली सरकार की सख्ती के बाद दिल्ली में स्कूल माफिया (School Mafia) सकते है। एक के बाद एक दिल्ली सरकार ऐसे फैसले ले रही है जिससे स्कूल माफियाओं के पसीने छूट गए हैं। पहले दिल्ली सरकार ने स्कूल में एडमिशन के नाम पर लाखों रुपये के अवैध खेल पर रोक लगाई फिर मनमानी फीस बढ़ोतरी पर लगाम लगाई। अब दिल्ली सरकार ने एक और बड़ी कवायद की है जिससे लाखों पैरेंट्स को फायदा पहुंचने वाला है।

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक अब स्कूल मैनेजमेंट पैरेंट्स को स्कूल की दुकान से किताबें और यूनिफॉर्म खरीदने के लिए बाध्य नहीं कर सकेंगे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ कर दिया है कि स्कूल मैनेजमेंट को स्कूल के नजदीक की कम से कम 5 दुकानों की लिस्ट जारी करनी होगी, जहां से पैरेट्ंस स्कूल का यूनिफॉर्म और किताब खरीद सकेंगे।

दिल्ली सरकार के इस फैसले का सीधा फायदा पैरेंट्स को मिलेगा । इससे स्कूल मैनेजमेंट की मनमानी कीमत पर लगाम लगेगी साथ ही ड्रेस और स्टडी मैटेरियल्स की कीमत बाजार रेट के मुताबिक रहेगा।

अबतक देखने में आया है कि स्कूल मैनेजमेंट ड्रेस और बुक्स की मनमानी कीमत वसूलते हैं। दिल्ली सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि इस आदेश को न मानने वालों के खिलाफ दिल्ली सरकार जोरदार कार्रवाई करेगी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.