April 20, 2024, 5:56 pm

दिल्ली: बच्चों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 6 महिलाएं समेत 8 लोग गिरफ्तार

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 18, 2022

दिल्ली: बच्चों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 6 महिलाएं समेत 8 लोग गिरफ्तार

delhi police arrested members of gang who selling childrens: दिल्ली पुलिस ने बच्चों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर 6 महिलाओं समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक आरोपियों की पहचान दिल्ली की नीतू, सोनिया, विनीत, मीना, मोनी बेगम, पिंकू देवी और दिग्विजय सिंह के तौर पर हुई है.

दिल्ली महिला आयोग के एक काउंसलर की शिकायत पर रविवार को मामला दर्ज किया गया था. पुलिस के मुताबिक, अपनी शिकायत में काउंसलर ने बताया कि शनिवार को उसे सूचना मिली कि फोन करने वाले ने तीन दिन के बच्चे को अपने दोस्त के जरिए बेच दिया. साउथ दिल्ली डीसीपी बेनिता मेरी जेकर के मुताबिक जांच के दौरान तकनीकी निगरानी की मदद से इस मामले में नीतू और उसके साथियों की भूमिका सामने आई. पुलिस को पता चला कि नीतू ने पिछले साल अक्टूबर में मदन मोहन मालवीय नगर अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया था.

पढ़ें: निया शर्मा का नया फोटोशूट, कमर पर जाकर अटक जाएगी नजर, तस्वीरों से नजरें नहीं हटा पा रहे है फैंस

बता दें दिल्ली में इन दिनों बच्चों की तस्करी के मामले बढ़ गए हैं. बीते अप्रैल महीने में भी दिल्ली में बच्चों के बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ था. यह गिरोह बच्चे को किडनैप करके उसे बेच देता था. दिल्ली के रोहिणी इलाके में नवजात शिशुओं की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ कर चार महिलाओं समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान रोहिणी के बलजीत विहार निवासी इकरत (30) और मोहम्मद सद्दान (50), कंझावला निवासी रेणु (28) तथा गाजियाबाद की मोनी बेगम (30), रेखा (46) और योगेश (36) के रूप में हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.