October 4, 2022, 2:29 am

NCR Weather Alert: कहीं स्कूल किए गए बंद, कहीं पर वर्क फ्रॉम होम की एडवाइजरी। जबरदस्त बारिश से बचकर रहें

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 23, 2022

NCR Weather Alert: कहीं स्कूल किए गए बंद, कहीं पर वर्क फ्रॉम होम की एडवाइजरी। जबरदस्त बारिश से बचकर रहें

NCR Weather Alert: दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। भारी बारिश के कारण हालात बेहाल हैं। कारण प्रशासन एक्शन में है। दिल्ली हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है। किसी बारिश लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। बिगड़े हालात को देखते हुए प्रशासन हरकत में है।

क्या है आदेश ? 

भारी बारिश (NCR Weather Alert) को देखते हुए गौतम बुध नगर प्रशासन हरकत में है। जबरदस्त बारिश को देखते हुए डीएम सुहास एलवाई ने नया आदेश जारी किया है। इसी आदेश के तहत आज नोएडा ( Noida Rain) में स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिला क्या देश के मुताबिक आज क्लास एक से आठवीं तक के स्कूल बंद करने के लिए कहा गया है। खास बात यह है कि यह केवल आदेश नोएडा के लिए नहीं बल्कि नोएडा ग्रेटर नोएडा समेत पूरे गौतम बुध नगर के लिए जारी किए गए हैं ।

क्या हैं हालात?

बता दें कि गुरुवार से ही दिल्ली एनसीआर ( Delhi NCR) में जबरदस्त बारिश हो रही है। रुक रुक कर बहुत तेज बारिश होने के कारण सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने https://gulynews.com को यह जानकारी दी है कि जिले में 23 सितंबर को कक्षा एक से कक्षा 8 तक के समस्त बोर्ड के विद्यालय बंद रहेंगे।

School close notice
School close notice

एनसीआर में भारी बारिश के कारण हालात बेहद खराब है। कई जगह जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। बिगड़े हालात के बीच में लोगों को घर पर ही रहने के लिए कहा जा रहा है।

गुरुग्राम का बुरा हाल

जोरदार बारिश के कारण दिल्ली से सटे गुरुग्राम (Gurugram Rain) का भी बुरा हाल है। हालात यह हैं कि गुरुग्राम दिल्ली के बीच में 5 किलोमीटर से भी ज्यादा लंबी जाम लग गई। इतना ही नहीं जयपुर से दिल्ली के बीच में भी एनसीआर के पास भयंकर जाम के हालात देखे गए।

गुरुग्राम लिए अलर्ट

वहीं गुरुग्राम में 23 सितंबर को भारी बारिश के मद्देनजर ज़िले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है ताकि यातायात की भीड़ से बचा जा सके और मरम्मत कार्य किया जा सके।

बता दें कि गुरुवार को सुबह शुरू हुई बरसात ने रात-होते होते साइबर सिटी का सूरत बिगाड़ कर रख दिया है। शहर की कोई ऐसी सड़क नहीं बची जहा बरसाती पानी खड़ा न हुआ हो। कुछ इलाकों में दो से तीन फिट पानी जमा होने से वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.।राजीव चौक हो या हिरो होंडा चौक सब जगह जाम के हालत बन गए हैं।

खास बात यह है कि राजधानी दिल्ली भी इस हालात से अछूती नहीं है। दिल्ली में भी कई जगहों पर जलजमाव के हालात बने हुए हैं। गुरुवार से जारी बारिश शुक्रवार को भी लगातार हो रही है जिसके कारण लोग परेशान हैं। एक तरफ आम लोगों की समस्याओं को बढ़ाया है तो वही प्रशासनिक अधिकारी के भी हाथ-पांव खुले हुए हैं। क्योंकि बिगड़े हालात के बीच जनजीवन को सामान्य बनाना एक बड़ी चुनौती है। https://gulynews.com भी आपसे अपील करता है बेवजह घर से बाहर ना निकले और जितना संभव हो घर में ही रहें ताकि खुद को भी सुरक्षित रखें आप पड़ोसियों को भी सुरक्षित रखें और प्रशासन की मदद भी करें।

दरअसल उत्तराखंड में भी लगातार बारिश है क्या इलाकों में भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड की भी घटनाएं हुई हैं। उत्तराखंड में हो रही बारिश का ही असर है इसके साइड इफेक्ट दिल्ली-एनसीआर और पूरे उत्तर भारत तक नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.