October 4, 2022, 2:19 am

Delhi Government on School: दिल्ली सरकार की बड़ी कार्रवाई, नियम नहीं मानने पर स्कूल की मान्यता वापस ली

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 25, 2022

Delhi Government on School: दिल्ली सरकार की बड़ी कार्रवाई, नियम नहीं मानने पर स्कूल की मान्यता वापस ली
Delhi Government on School : शिक्षा पर जोर दे रही है दिल्ली सरकार(Delhi government) ने बेहद महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए एक स्कूल की मान्यता रद्द कर दी है. स्कूल पर आरोप है कि उसने ईडब्ल्यूएस (EWS)  स्कीम के तहत ना तो एडमिशन (Admission) लिया और ना ही नियमों को माना.

क्या है मामला 

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार ने अपनी ओर से बड़ा फैसला लेते हुए जेडी टाइटलर स्कूल (JD TYTLER SCHOOL) की मान्यता वापस ले ली है। जेडी टाइटलर स्कूल (Delhi Government on School)पर आरोप है कि उसने ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत छात्रों की एडमिशन लेने से इनकार कर दिया . इतना ही नहीं ईडब्ल्यूएस ( EWS) के छात्रों को स्टेशनरी और बाकी सामान देने से भी स्कूल ने जब मना किया तो सरकार ने उसके लाइसेंस को रद्द कर दिया.

दिल्ली के राजेद्र नगर में जेडी टायटलर स्कूल है । और इसी स्कूल पर नियमों को नहीं मानने के आरोप लगे हैं। बता दें कि एजुकेशन पॉलिसी दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की अहम पॉलिसी में शामिल रही है। सरकार बनने के बाद से ही दिल्ली सरकार लगातार इस पर काम कर रही है एक तरफ स्कूलों की मनमानी फीस पर रोक लगाई है वहीं दूसरी ओर अब ईडब्ल्यूएस स्कीम के तहत एडमिशन न देने वाले स्कूल पर बड़ी कार्यवाही की है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को शराब घोटाले का मुख्य आरोपी बनाया गया है इस घोटाले में नाम आने के बाद से ही सिसोदिया केंद्र सरकार पर हमलावर हैं और अपनी हर प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली की शिक्षा नीति और की जमकर तारीफ कर रहे हैं अब दिल्ली सरकार की है कार्यवाही उसी शिक्षा नीति का एक ट्रेलर भर है उम्मीद की जा रही है सरकार के इस फैसले से दिल्ली के बाकी स्कूलों पर कड़ा संदेश जाएगा और वह ई डब्ल्यू सी स्कीम को मारने के लिए बाध्य होंगे.

यह भी पढ़ें:-

Garbage Scam In Capetown: बदबू भरे माहौल में रहने को मजबूर रेजिडेंट्स, घोटाले का लगाया गंभीर आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published.