February 6, 2023, 2:01 am

Kanjhawala Accident: कंझावला केस में आरोपियों को कोर्ट ने 3 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा, परिजन लगा रहे रेप का आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 2, 2023

Kanjhawala Accident: कंझावला केस में आरोपियों को कोर्ट ने 3 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा, परिजन लगा रहे रेप का आरोप

Kanjhawala Accident: दिल्ली के कंझावला मामले में कार से टक्कर के बाद हुई लड़की की मौत के बाद सभी में गुस्सा है. इस घटना ने सबको झकझोर दिया है. हालांकि पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. लड़की के शव का पोस्टमार्टम शुरू हो गया है जो मेडिकल बोर्ड कर रहा है. रिपोर्ट के आधार पर आगे की जांच होगी. मामले में फोरेंसिक और लीगल टीम की मदद ली जा रही है. इसके साथ ही पुलिस पीड़ित परिवार के संपर्क में है.

पांचों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है. कोर्ट में पुलिस ने 5 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन 3 दिन की रिमांड मिली है. ऐसे में पुलिस अब इन आरोपियों से पूछताछ करके जानकारी जुटा रही है.

मेडिकल बोर्ड कर रहा है पोस्टमार्टम

कंझावला मामले की मृतका का शव पुलिस ने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया है. शव का पोस्टमार्टम शुरू हो गया है जो मेडिकल बोर्ड कर रहा है.

पुलिस का बयान

पुलिस ने इसे सड़क दुर्घटना बताया है. पुलिस का कहना है कि 5 लड़के नशे की हालत में कार से कहीं जा रहे थे. उन्होंने लड़की की स्कूटी को टक्कर मार दी थी. एक्सीडेंट के बाद लड़के वहां से भाग निकले. हालांकि, लड़की स्कूटी सहित कार में ही फंस गई थी और लड़कों को इसका पता नहीं चला. आरोपियों ने नशे में लड़की को सुल्तानपुरी से कंझावला के बीच कार से लगभग कई किलोमीटर तक घसीटा, जिससे उसकी मौत हो गई. लड़की की पहचान अंजलि सिंह के रूप में हुई है. वह पेशे से एक इवेंट ऑर्गनाइजर थी. पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और कार भी बरामद कर ली है. अब सबूतों के हिसाब से टाइमलाइन बनाई जाएगी. अभी ये नहीं कहा जा सकता कि आरोपी कहां से आ रहे थे, इनके बयानों को सच नहीं मान सकते.

 पुलिस थाने के बाहर लोगों का हंगामा

पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लग रहा है. पुलिस की कार्रवाई से लोग संतुष्ट नहीं है. लोगों ने थाने का घेराव करके जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने हत्या और रेप की धाराओं को जोड़ने की मांग की है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

Delhi crime news: दिल्ली में कार सवार 5 लड़कों ने लड़की को 4KM तक घसीटा, मौत

CCTV फुटेज की जांच

पुलिस ने कंझावला के जिस कार्यक्रम से ळड़की आ रही थी, वहां से लेकर सुल्तानपुरी तक के 50 सीसीटीवी सहित करीब 200 जगहों की फुटेज कब्जे में ली है. पुलिस लड़की और आरोपियों की कॉल डिटेल व सोशल मीडिया अकाउंट को भी खंगाल रही है ताकि पता लगाया जा सके कि आरोपियों में से कोई युवती के संपर्क में तो नहीं था.

क्या है पूरा मामला?

31 दिसंबर-1 जनवरी की रात एक स्कूटी और कार के बीच टक्कर हुई थी. स्कूटी एक लड़की चला रही थी. जबकि कार में 5 लड़के सवार थे. बताया जा रहा है कि एक्सीडेंट के बाद लड़की को कई किलोमीटर तक घसीटा. इस दौरान उसके कपड़े फट गए. और शरीर पर गंभीर चोटें आईं, जिससे उसकी मौत हो गई.

घटना की जानकारी एक शख्स ने पुलिस को PCR कॉल के जरिए दी. पुलिस जानकारी देने वाले शख्स से लगातार संपर्क में थी. उसने पुलिस को बताया कि गाड़ी मारुति की बलेनो है. पुलिस को गाड़ी नंबर भी पता चला, जिसकी मदद से आरोपियों के पकड़ लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.