October 4, 2022, 2:34 am

कमर्शियल LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, इतने रुपये घटे दाम, जानिए नए रेट

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday July 1, 2022

कमर्शियल LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, इतने रुपये घटे दाम, जानिए नए रेट

Commercial LPG cylinder rate reduced: देश में लगातार बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को नए महीने के पहले दिन राहत मिली है. सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस के कमर्शियल सिलेंडर के दाम में कटौती करने का एलान किया है. आज से कमर्शियल सिलेंडर के दाम 198 रुपये तक घटा दिए गए हैं. इस फैसले के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम 2021 रुपये हो गये हैं. इससे पहले इनकी कीमतें 2219 रुपये थीं.

कीमतों में बदलाव के बाद दिल्ली में इंडेन के कमर्शियल सिलेंडर 198 रुपये सस्ते हुए हैं. हालांकि अन्य बड़े शहरों में लोगों को कम राहत मिली है. कोलकाता में इन सिलेंडरों के दाम 182 रुपये कम किए गए हैं. इसी तरह मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर के दाम अब 190.50 रुपये कम हुए हैं.

चेन्नई में इनके दाम 187 रुपये घटाए गए हैं. हालांकि घरेलू सिलेंडरों के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. घरेलू सिलेंडरों के दाम में आखिरी बार 19 मई को बदलाव किया गया था.

पढ़ें: आलिया भट्ट के बच्चे की बुआ बनेंगी या मौसी? Urfi Javed ने दिया मजेदार जवाब कहा-‘बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना. मैं कुछ नहीं बनूंगी यार…

इससे पहले पिछले महीने कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 135 रुपये की कमी की गई थी. वहीं, मई महीने में घरेलू एलपीजी सिलेंडरों के दाम दो बार बढ़ाए गए थे. सबसे पहले 07 मई को घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ाए गए थे. इसके बाद 19 मई को भी इनके दाम में बढ़ोतरी की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.