April 20, 2024, 5:22 pm

Delhi-NCR में फिर बढ़े CNG के दाम, कीमत सुनकर आ जाएंगे चक्कर

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday May 15, 2022

Delhi-NCR में फिर बढ़े CNG के दाम, कीमत सुनकर आ जाएंगे चक्कर

CNG Price Hike: तेल और गैस की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को एक बार फिर महंगाई का झटका लगा है. दिल्ली में सीएनजी के दामों में एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई हैं. अब ग्राहकों को 2 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से ज्यादा कीमत चुकानी होगी. ये बढ़ी हुई कीमतें रविवार की सुबह 6 बजे से लागू हो गई. इन बढ़ी हुई कीमतों को जोड़कर दिल्ली में सीएनजी अब 73.61 रुपये प्रति किलों के हिसाब से मिल रही है.

ठीक एक महीने बाद सीएनजी के दामों में ये बढ़ोतरी हुई है. एक महीने पहले ही सीएनजी की कीमतों में 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई थी. इसके बाद सीएनजी की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलों हो गई थी.

अलग-अलग शहरों में CNG की कीमतें: जानकारी के मुताबिक नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा में सीएनजी की कीमत 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में आज से एक किलोग्राम सीएनजी के लिए 80.84 रुपये चुकाने होंगे. गुरुग्राम में 81.94 और रेवाड़ी में 84.07 प्रति किलो के हिसाब से सीएनजी मिलेगी. करनाल और कैथल में सीएनजी के दाम 82.27 रुपये हो गए.

यहां भी बढ़ीं कीमतें: कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर की बात करें, तो यहां सीएनजी गैस की नई कीमत 85.40 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. इसके अलावा राजस्थान में अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी की नई कीमत 83.88 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है.

पेट्रोल-डीजल के दामों में लंबे समय से कोई बदलाव नहीं: देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक महीने से अधिक समय से कोई बदलाव नहीं हुआ है. शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल (Petrol) 105.41 रुपये प्रति लीटर पर, जबकि डीजल (Diesel) 96.67 रुपये प्रति लीटर बिका.

Leave a Reply

Your email address will not be published.