December 9, 2022, 12:03 am

जैसी करनी.. वैसी भरनी, 3 इंजीनियर सस्पेंड। नोएडा-ग्रेटर नोएडा में गलत बिजली कनेक्शन देने का मामला

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 12, 2022

जैसी करनी.. वैसी भरनी, 3 इंजीनियर सस्पेंड। नोएडा-ग्रेटर नोएडा में गलत बिजली कनेक्शन देने का मामला

Case of giving wrong electricity connection in Noida-Greater Noida: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बिजली विभाग (Electricity Department) में काम करने वाले भ्रष्ट इंजीनियरों को बर्खास्त किया गया है. इनसे आर्थिक नुकसान के बदले वसूली करने का भी फैसला लिया गया है. बता दें कि, बिजली विभाग को करोड़ों की चपत लगाने वाले तीन इंजीनियरों को बर्खास्त किया गया है. इसमें एक अधिशासी अभियंता, एक एसडीओ और एक जूनियर इंजीनियर शामिल है.

इसके अलावा 14 इंजीनियरों की वेतन बढ़ोतरी पर रोक लगा दी गई है. सोमवार को पावर कॉरपोरेशन चेयरमैन एम देवराज ने इसके आदेश जारी कर दिए. बर्खास्त किए गए इंजीनियरों में अधिशासी अभियंता प्रभात कुमार सिंह, तत्कालीन उपखंड अधिकारी चन्द्रवीर और तत्कालीन जूनियर इंजीनियर विशाल शर्मा शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:-

नीले रंग की फूलों वाली बिकिनी पहन मौनी रॉय ने आसमान में भरी उड़ान, फैंस हैरान

सेवा से बर्खास्त किए गए इंजीनियरों से वसूली भी की जाएगी. अधिशासी अभियंता प्रभात कुमार सिंह से 34 लाख 69,306 रुपये की वसूली के आदेश पावर कॉरपोरेशन चेयरमैन ने दिए हैं. इसके अलावा एसडीओ चन्द्रवीर से 26 लाख 98909 रुपये और जेई विशाल शर्मा से 23 लाख 17,508 रुपये की वसूली की जाएगी. ये वसूली बिजली विभाग को हुई राजस्व हानि के एवज में की जाएगी.

पढ़ें: नोएडा-ग्रेटर नोएडा को बड़ी सौगात

इन इंजीनियर ने बिल्डर को नोएडा (Noida) और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में बिल्डर और इंडस्ट्री को अनियमितता बरतते हुए टेंपरेरी कनेक्शन दिए गए थे. जिसकी जांच पावर कॉरपोरेशन (Power Corporation) चेयरमैन ने करवाई थी. इस प्रकरण की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.