April 25, 2024, 9:48 pm

Noida: मेंटेनेंस चार्ज के विरोध में आज हवन कार्यक्रम, बिल्डर और मेंटनेंस एजेंसी के लिए ‘बुद्धि-शुद्धि’ यज्ञ। मेंटेनेंस चार्ज बढ़ने के बाद जारी है विरोध।

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday May 1, 2022

Noida: मेंटेनेंस चार्ज के विरोध में आज हवन कार्यक्रम, बिल्डर और मेंटनेंस एजेंसी के लिए ‘बुद्धि-शुद्धि’ यज्ञ। मेंटेनेंस चार्ज बढ़ने के बाद जारी है विरोध।

Noida: गौतमबुद्ध नगर के नोएडा स्थित सेक्टर 74 (Sector 74, Noida)  के सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी (Supertech Capetown Society) ) में बढ़े मेंटेनेंस चार्ज (Maintenance Charge)  के खिलाफ आज निवासी एक बार फिर एकजुट हो रहे हैं। इस बार बिल्डर के विरोध के लिए रेजिडेंट्स ने नायाब तरीका निकाला है। निवासियों ने सोसाइटी की राम जानकी मंदिर में आज हवन का आयोजन किया है। रेजिडेंट्स ने आज के हवन प्रोग्राम का नाम ‘बुद्धि-शुद्धि हवन’ कार्यक्रम रखा है। बिल्डर सुपरटेक और मेंटेनेंस एजेंसी YG Estate के मैनेजमेंट की बुद्धि-शुद्धि के लिए यह हवन कार्यक्रम खास तौर से रखा गया है। हवन का यह कार्यक्रम सुबह 10 बजे से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें :- इस सोसाइटी के बेसमेंट में लगी आग। आपकी सोसाइटी कितनी सुरक्षित ?

Fire in Society : इस सोसाइटी के बेसमेंट में लगी आग। आपकी सोसाइटी कितनी सुरक्षित ?

रेजिडेंट्स का कहना है कि दिन प्रतिदिन बिल्डर में लोभ, व्यभिचार और तामसिक प्रवित्तयाँ बढ़ती जा रही है। ऐसे में भ्रष्ट बिल्डर के लोगों के शुद्ध आचरण के लिए ‘बुद्धि-शुद्धि हवन’ प्रोग्राम रखा गया है। निवासियों का कहना है कि हवन कुंड में बिल्डर के विरोध में आहुति डाल भगवान से प्रार्थना करना है कि उसे सद बुद्धि मिले ताकि उसके लोभ और लालच खत्म हो सके।

इस बीच केपटाउन रेजिडेंट्स वेलफेयर एक्शन कमिटी ने यह साफ कर दिया है कि बढ़ी मेंटेनेंस चार्ज के खिलाफ उनका विरोध जारी रहेगा। कमिटी ने रेजिडेंट्स से इस हवन प्रोग्राम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है।

आपको बता दें कि मेंटेनेंस एजेंसी ने सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी में मेंटेनेंस चार्ज बढ़ा दिया है। पहले यह चार्ज  ₹2.25 प्रति स्क्वायर फीट था लेकिन अब इसे बड़ा करके 2. 60/स्क्वायर फीट कर दिया गया है। मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाए जाने के बाद से निवासियों में इसे लेकर रोष है।

इस बीच रेजिडेंट्स सोसाइटी की AOA पर सवाल खड़े कर रहे हैं। आरोप लगा रहे हैं कि मुश्किल वक्त में जब मुसीबतें बेशुमार है तब AoA के पदाधिकारी गायब हैं। पिछले हफ्ते भी मेंटेनेंस एजेंसी के खिलाफ रेजिडेंट्स ने मीटिंग बुलाई थी। लेकिन उस मीटिंग से भी AoA के पदाधिकारी गायब थे। बाद में सोशल मीडिया पर भी AoA पदाधिकारियों ने इस बात का जवाब नहीं दिया था कि क्यों वह इस मीटिंग से नदारद थे। अब रेजिडेंट्स AoA पदाधिकारियों की मंशा पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- Noida:- इन दुकानों से लेते हैं मिठाई तो सावधान रहें। खाद्य विभाग ने छापा मार मिलावट पकड़ी। सेहत के खिलवाड़ से बचें

Noida:- इन दुकानों से लेते हैं मिठाई तो सावधान रहें। खाद्य विभाग ने छापा मार मिलावट पकड़ी। सेहत के खिलवाड़ से बचें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.