April 19, 2024, 12:34 pm

UP RERA news: यूपी रेरा पर लगे गंभीर आरोप, खरीदारों को UP RERA के आंकड़ों पर नहीं है भरोसा

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 31, 2023

UP RERA news: यूपी रेरा पर लगे गंभीर आरोप, खरीदारों को UP RERA के आंकड़ों पर नहीं है भरोसा

UP RERA news: उत्तर प्रदेश भूसंपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) की ओर से जारी आंकड़ों पर फ्लैट खरीदारों को भरोसा नहीं है. खरीदारों का कहना है कि यूपी रेरा ने NCR के 31 हजार से अधिक खरीदारों को न्याय दिलाने का दावा किया है, लेकिन यूपी रेरा से आदेश होने के बावजूद खरीदार उसका पालन कराने का संघर्ष कर रहे है. जिन आदेशों का पालन यूपी रेरा (UP RERA) करा रहा है, उनमें बिल्डर शर्तों के साथ खरीदारों को समझौता करना पड़ रहा है.

हाल ही में यूपी रेरा ने फ्लैट खरीदारों की शिकायतों के समाधान करने से जुड़ें आंकड़े जारी किए थे, यूपी रेरा ने NCR के 31,800 घर खरीदारों को न्याय दिलाने का दावा किया. साथ ही आदेश का पालन कराने के 12,800 में से 9900आवेदनों का निस्तारण करने का दावा किया. इसमें 9,900 आदेशों को पूरा पालन कराने का बात भी कहीं. यूपी रेरा की ओर से जारी आंकड़ों का फ्लैट खरीदारों ने विरोध किया है.

ग्रेनो वेस्ट के लोगों का कहना है कि यूपी रेरा में शिकायत की थी, जिस पर रेरा ने आदेश जारी किया, लेकिन जैसा आदेश हुआ था, वैसा पालन नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें-

woman murdered in Delhi: दिल्ली में बुजुर्ग महिला की हत्या, 3 बेटों के बावजूद घर में अकेली रहती थी बुजुर्ग

उन्होंने कहा कि यूपी रेरा में कई बार शिकायत की, लेकिन उस पर बिल्डक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है. गौड़ सिटी प्लाजा में पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने की शिकायत की थी. वहीं आदेशों का पालन कराने के दावों पर भी खरीदारों ने सवाल उठाया है.

नेफोवा अध्यक्ष ने कहा कि यूपी रेरा ने जिन आदेशों का पालन कराने का दावा किया है, उसका आंकड़ा भी जारी करें और खरीदारों को बताए कि कितने आदेशों का पालन मूलरूप से कराया गया हैं. ऐसे बहुत ही कम आदेश मिलेंगे. ज्यादातर आदेशों का पालन बिल्डरों की शर्तें भी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.