October 7, 2022, 6:26 am

LED Bulbs: 15 रुपये से भी कम में खरीदें LED बल्ब, मिलेगी तीन साल की गारंटी

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday May 15, 2022

LED Bulbs: 15 रुपये से भी कम में खरीदें LED बल्ब, मिलेगी तीन साल की गारंटी

LED Bulbs: आज के समय में हर घर में एलईडी बल्ब का इस्तेमाल किया जाता है. एलईडी बल्ब के इस्तेमाल से बिजली की  बचत होती है. मार्केट में एलईडी बल्ब की कीमत ज्यादा होने के कारण लोग खरीदने में हिचकिचाते हैं. लेकिन अब  मार्केट में 12 वॉट तक का एलईडी बल्ब 15 रुपये से भी कम की कीमत में मिल रहा है. जिससे लोग अब अच्छे से अपने घरों में एलईडी बल्ब का इस्तेमाल कर सकते हैं. सरकार ने सस्ते एलईडी बल्ब की योजना बनाना शुरू कर दिया है और इन बल्बों के लिए तीन साल की गारंटी भी दी जा रही है.

यह भी पढ़ें:-

नोएडा एक्सप्रेस-वे पर हादसों का सफर जारी, रेंज रोवर की टक्कर

12 Watt Bulb in 10 Rs.

वर्तमान समय में हर घरों में एलईडी बल्ब का इस्तेमाल किया जाता है और अब एलईडी बल्ब केवल 10 रुपये में मिलेगा, तो आपको शायद इस बात पर यकीन न हो लेकिन ये सच है. 7 और 12 वॉट तक का एलईडी बल्ब 10 रुपये में मिल रहा है. सस्ते एलईडी बल्ब की योजना सरकार ने शुरू की है और इन बल्बों पर तीन साल की गारंटी भी दी जा रही है. ये बल्ब सरकारी कंपनी कनवर्जेन्स एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (CESL) की तरफ से दिए जाएंगे. एक परिवार में पांच बल्ब इसी रेट पर खरीदे जा सकेंगे.

इस योजना के तहत LED Bulbs बेचे जाते हैं:
ग्राम उजाला कार्यक्रम के तहत 8 से 12 वाट के बल्ब बेचे जाते है. इस योजना का उद्देश्य बिजली बचाने और कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए पुराने बल्बों को एलईडी बल्बों से बदलना है. LED Bulbs बिजली के बिल बचाते हैं और बिजली बचाते हैं कोयले या गैस के उपयोग को कम करेंगे.

यह भी पढ़ें :-

टीवी की ‘संस्कारी बहू’ का पूल में दिखा गजब का अंदाज, नजरें नहीं हटा पा रहें फैंस

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.