November 29, 2022, 6:12 am

Bulldozer run in noida: नोएडा में इस जगह चला बुलडोजर, अब नहीं लग पाएगा फुटपाथ बाजार

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday November 25, 2022

Bulldozer run in noida: नोएडा में इस जगह चला बुलडोजर, अब नहीं लग पाएगा फुटपाथ बाजार

Bulldozer run in noida: नोएडा के सेक्टर-27 का अट्टा मार्केट स्ट्रीट शॉपिंग (Market Street Shopping) के बाजारों के लिए जाना जाता है. यहां पर सैकड़ों की संख्या में लोग त्योहारों और वीकेंड में सामान खरीदने आते हैं. लेकिन अब आप अट्टा मार्केट आएंगे तो बाजार खाली-खाली नजर आएगा.

दरअसल, नोएडा प्राधिकरण ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अट्टा मार्केट की 2.5 मीटर चौड़ा 600 मीटर लंबा फुटपाथ पर से अवैध स्टोलों को हटवा दिया है. बाजार से अतिक्रमण हटाने के लिए शासन स्तर से कार्रवाई कराई जा रही है. इस अभियान में जेसीबी, डंपर और करीब 20 से ज्यादा प्राधिकरण कर्मी शामिल रहे

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) का यह अभियान पिछले 2 दिनों से जारी है. इस दौरान प्राधिकरण के आला अधिकारियों की मौजूदगी में बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाया गया है. इस दौरान आला अधिकारी और भारी पुलिस बल तैनात रहा. प्राधिकरण की ओर से चेतावानी के बावजूद रेडी लगाने वालों का सामान जप्त कर लिया गया है. प्राधिकरण ने चेतावनी दी अगर दोबारा से इस जगह पर दुकानों को लगाया गया तो दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि, अट्टा बाजार सेक्टर-18 के सामने है. यहां मेट्रो गेट पर भारी अतिक्रमण रहता है. जिससे आने-जाने वाले लोगों को दिक्कत होती है.

पढ़ें: https://gulynews.com/use-of-internet-in-daily-life/

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि अगर किसी बहुमंजिला बाजार के संचालकों ने अतिक्रमण को हटाने के खिलाफ आए तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. आगे से जिस बाजार के बाहर फुटपाथ पर रेहड़ी पटरी लगी मिलेंगी, उसके खिलाफ अतिक्रमण का नोटिस जारी किया जाएगा. फुटपाथ पर दुकान लगा रहे लोगों को बॉटनिकल गार्डन के पास साल भर से जगह दे दी गई है लेकिन उसके बावजूद दुकानदार अवैध तरीके से अट्टा मार्केट में दुकान लगा रहे हैं.

प्राधिकरण वर्क सर्किल अधिकारी ने बताया कि इससे पहले बह्मपुत्र कांप्लेक्स में ड्राइव की गई थी. बाद में अट्टा में ड्राइव की गई. ये सिलसिला लगातार चलेगा ताकि बाजारों में अतिक्रमण को पूरी तरह से समाप्त किया जा सके. फुटपाथ साफ कराने के दौरान यह तथ्य सामने आया है. रेहड़ी पटरी बाजार को फुटपाथ पर बहुमजिला बाजार संचालकों की ओर से संचालित कराया जा रहा है. इन्हीं की ओर से मोटी रकम वसूली जा रही है. इससे शीर्ष अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. डीएससी रोड से स्थायी रूप से अतिक्रमण साफ होगा, यह निर्देश दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.