December 9, 2022, 1:27 am

Bulldozer on JP Greens helipad: जेपी समूह पर एक और आफ़त आयी

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday November 11, 2022

Bulldozer on JP Greens helipad: जेपी समूह पर एक और आफ़त आयी

Bulldozer on JP Greens helipad:  ग्रेटर नोएडा के जयप्रकाश एसोसिऐटस लिमिटेड (Jaiprakash Associates Limited) के जेपी ग्रीन (JP Green)  में अवैध तरीके से हैलीपैड बनाया गया था, जिस  पर अब जल्द ही बुलडोजर चलने वाला है. नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने इस हैलीपैड को पूरी तरह से अवैध मानते हुए जेपी कंपनी को नोटिस जारी किया है और अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिये हैं.

क्या है मामला ?

बता दें कि, मायावती सरकार में जेपी कंपनी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कई एकड़ जमीन पर कई प्रोजेक्ट शुरू किए थे. सरकार के संरक्षण में जेपी कंपनी ने नियम कायदे ताक पर रखकर कई जगह अवैध निर्माण भी कर लिया था. जिसमें जेपी ग्रीन में बना हैलीपैड व अन्य निर्माण भी शामिल थे. जेपी कंपनी के इस हैलीपैड का इस्तेमाल जेपी के राजनैतिक नेता और उसे संरक्षण देने वाले लोग बिना रोक-टोक के करते थे. अब जेपी कंपनी की ओर से बनाये गये इस अवैध हैलीपैड पर बुलडोजर चलने वाला है. कंपनी को नोटिस भेजकर अवैध हैलीपैड व अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिये हैं।

इससे पहले भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण जेपी ग्रीन को 26 अप्रैल 2022, 4 जुलाई 2022 को नोटिस देकर अवैध निर्माण हटाने की चेतावनी दे चुका है,  और कंपनी से जवाब भी लिया. लेकिन प्राधिकरण इनके जवाब से न खुश रहे. जिसके बाद दोबारा जेपी ग्रीन को प्राधिकरण ने 4 नवंबर 2022 को नोटिस जारी किया. जिसमें अवैध निर्माण हटाने के लिए कहा गया.

पढ़ें: https://gulynews.com/uttar-pradesh-mainpuri-election-update-now-dimple-vs-aprna-yadav-in-mainpuri/

इस नोटिस का भी जवाब न देने पर अब प्राधिकरण ने 10 नवंबर को अंतिम नोटिस जारी किया है. जिसमें कहा गया कि इस मामले में जेपी ग्रीन ने न तो आदेश का अनुपालन किया और न ही प्राधिकरण को कोई जवाब दिया.  अंतिम नोटिस में चेतावनी दी गई कि अगर तीन दिनों के अंदर अवैध निर्माण नहीं हटाया गया तो हैलीपैड समेत अन्य अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.