December 9, 2022, 12:57 am

Bulldozer on illegal market: नोएडा के गेझा गांव में चला बुलडोजर, 4 अरब की जमीन कराई खाली

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday November 5, 2022

Bulldozer on illegal market: नोएडा के गेझा गांव में चला बुलडोजर, 4 अरब की जमीन कराई खाली

Bulldozer on illegal market : नोएडा जिला प्रशासन ने भू माफियाओं के खिलाफ बड़ी करवाई की है. नोएडा के सेक्टर-82 में बने एक अवैध मार्केट (bulldozer on illegal market in Noida) पर बुलडोजर चला है. बुलडोजर चलाकर करीब 4 अरब की जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है.

क्या है मामला ?

नोएडा के सेक्टर 82 के बगल में गेझा गांव की ग्राम पंच की जमीन पर पिछले 14 साल से अवैध तरीके से भू माफियाओं ने कब्जा कर रखा था. वहां पर मार्केट बना दी थी. जिसकी वजह से ग्राम समाज की जमीन को कई सालों से खाली नहीं करवाया गया था. न्यायालय के आदेश के बाद जिला प्रशासन का बुलडोजर ( Bulldozer on Illegal Market) अवैध कब्जा धारियों पर चलने लगा.

कैसे हुआ एक्शन?

बता दें कि, इस मामले में जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर को पहले भी कोर्ट की तरफ से आदेश दिया गया था, लेकिन आदेश का पालन नहीं किया गया. जिसके बाद कोर्ट ने दोबारा कंटेंप्ट का ऑर्डर किया और कोर्ट का ऑर्डर मिलते ही जिला प्रशासन ने कर्रवाई की गई.

https://gulynews.com  को मिली जानकारी के अनुसार इस जमीन के पास 1 कुटी बाबा का आश्रम था. बाबा के आश्रम की आड़ में भू माफियाओं में ग्राम समाज की पूरी जमीन पर कब्जा कर रखा था. फिलहाल 16 दुकानों को तोड़ कर वहां बने मार्केट को पूरी तरीके से हटाया गया है और जिला प्रशासन ने जमीन पर अपना कब्जा ले लिया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.