December 9, 2022, 1:22 am

Building Collapsed Lahori Gate: लाहोरी गेट इलाके में दो मंजिला इमारत गिरी, तीन लोगों की मौत

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday October 10, 2022

Building Collapsed Lahori Gate: लाहोरी गेट इलाके में दो मंजिला इमारत गिरी, तीन लोगों की मौत

Building Collapsed Lahori Gate: राजधानी दिल्ली (Delhi) में पिछले 2 दिनों से हो रही लगातार बारिश हो रही है. जिस करण लोगों को दफ्तर और अपने रोजमर्रा के कामों के लिये काफी पेरशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, पुरानी दिल्ली  में बारिश के चलते लाहोरी गेट(Lahori Gate)इलाके में दो मंजिला इमारत(Building Collapsed)ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

दिल्ली में आसमान से बरस रही आफत के कारण लाहौरी गेट(Lahori Gate) के फराशखाना इलाके में एक पुरानी दो मंजिला मकान भरभराकर(Building Collapsed) ढह गया. इस दर्दनाक हादसे में मलबे में दबने से एक 4 साल की बच्ची की मौत हो गई. अभी तक कुल मिलाकर तीन लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई  लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. जिनका रेस्क्यू करके उनको LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मौत की इस जर्जर इमारत के गिरने की सूचना मिलते ही दमकलकर्मी और NDRF की टीमें मौके पर पहुंचीं और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मलबे में दबे लोगों का रेस्क्यू करके उनको अस्पताल पहुंचाया.स्थानीय लोगों के मुताबिक ये मकान करीब 100 साल पुराना था.जिसमें नीचे दुकान थी और ऊपर पहली मंजिल पर लोग रहते थे.जांच में पता चला है कि जर्जर मकान की छत टपक रही थी, जिसकी वजह से मकान भरभराकर गिर गया.

हादसे की सूचना मिलते ही पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मोके पर पहुंचे और प्रशासनिक अधिकारियों से स्थिति का जायजा लिया. मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका भी जताई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.