April 19, 2024, 12:51 pm

जम्मू में आतंक का सुरंग। इसी सुरंग से आतंकी सरहद पार से आते हैं!

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday May 5, 2022

जम्मू में आतंक का सुरंग। इसी सुरंग से आतंकी सरहद पार से आते हैं!

Jammu: जम्मू में खुफिया एजेसियों ने सांबा इलाके में बाड़ के पास एक बड़े सुरंग (Tunnel)  का पता लगाया है. जिसके बाद से इस इलाके की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है.आज इलाके में बीएसएफ ने सघन तलाशी अभियान चलाया है.
आपको बता दें कि 22 अप्रैल को जम्मू के सुंजवां इलाके में एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के दो आतंकवादी मारे गए थे. जांच में पता चला कि उन्हें एक मिनी ट्रक ने सांबा के सोपोवाल इलाके से उठाया था और उन्होंने वहीं से घुसपैठ की थी.इसके बाद बीएसएफ ने उस इलाके में बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया था. सांबा सेक्टर में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ जवानों को एक सुरंग मिली. सीमा पर लगाई गई तारबंदी का सुरक्षा घेरा तोड़ने में नाकाम पाकिस्तान सांबा जिले की भौगोलिक स्थितियों को घुसपैठ के लिए इस्तेमाल कर रहा है. सरकंडे की आड़ और रेतीली व दोमट मिट्टी के नीचे सुरंग खोदकर आतंकी भेजे जा रहे हैं. बुधवार को सांबा बॉर्डर पर चक फकीरा पोस्ट के पास जो सुरंग मिली है, उसकी भौगोलिक स्थिति भी ऐसी ही है. यहां भी रेतीली, दोमट मिट्टी के टीले हैं, जहां पानी का रिसाव होने का खतरा नहीं रहता.

यह भी पढ़ें :-

हरियाणा से पकड़े गए 4 आतंकी, दिल्ली समेत देश को दहलाने की थी साजिश, पाकिस्तान से लाए गए थे हथियार

स्लीपर नेटवर्क भी सक्रिय

कठुआ और सांबा में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान के ओवर ग्राउंड वर्कर का नेटवर्क भी सक्रिय है. ऐसे में माना जा रहा है कि सुरंग खोदने से लेकर घुसपैठ के बाद आतंकियों को ठिकानों तक पहुंचाने में यह नेटवर्क काम कर रहा है. पिछले दिनों ही कठुआ जिले के सरहदी इलाके से कुछ लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जिनके तार घुसपैठ के लिए खोदी गई सुरंग से जुड़ रहे हैं. वहीं, सांबा और जम्मू जिले के सरहदी इलाकों से भी कई संदिग्ध पकड़े जा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.