February 6, 2023, 2:47 am

Twitter new feature: Twitter पर DP बदलने पर ब्लू टिक होगा ‘गायब’, यहां जानिए और क्या बदलेगा

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday December 12, 2022

Twitter new feature: Twitter पर DP बदलने पर ब्लू टिक होगा ‘गायब’, यहां जानिए और क्या बदलेगा

Twitter new feature: ट्विटर के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) यूजर्स के लिए नए-नए बदलाव कर रहे है. ट्विटर (Twitter) एक बार फिर अपने यूजर्स के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन पैकेज लॉन्च करने जा रहा है. सोमवार को सर्विस री-लॉन्च होने के बाद यूजर्स पैसे देकर ब्लू टिक हासिल कर सकेंगे.  इसके साथ ही उन्हें कंटेंट एडिट के अलावा कई और सुविधाएं भी मिलेंगी. हालांकि Apple IOS यूजर्स के लिए ये सर्विस महंगी रहेगी. कंपनी की तरफ से घोषणा करते हुए कहा गया है कि ट्विटर ब्लू आज लॉन्च करेंगा. यह सर्विस वेब पर $8 प्रति माह होगी, जबकि Apple IOS में साइन अप करने पर फीस $11 प्रति माह रखी गई है.

ब्लू टिक देने से पहले अकाउंट की होगी समीक्षा

ट्विटर द्वारा इस बार यूजर्स के अकाउंट्स की समीक्षा और अच्छे से की जाएगी. सिर्फ वैरिफाइड फोन नंबर वाले यूजर्स को ही सर्विस मिलेगी. इसके लिए खुद ट्विटर कर्मचारी भी अकाउंट्स की समीक्षा करेंगे. ट्विटर के प्रोडक्ट मैनेजर एस्थर क्रॉफर्ड का कहना है, “हमने किसी भी तरह के फर्जीवाड़े (जो ट्विटर नियमों के खिलाफ है) से निपटने के लिए कुछ नए कदम उठाए हैं. किसी भी यूजर को ब्लू टिक देने से पहले उसके अकाउंट की अच्छे से समीक्षा की जाएगी.”‘

वैरिफिकेशन के बाद यूजर्स को ब्लू टिक दिया जाएगा. इसके साथ ही यूजर्स को अपने ट्वीट्स के कंटेंट को एडिट करने का भी अधिकार मिल सकेगा. हालांकि यूजर्स 30 मिनट के भीतर ही कंटेंट को एडिट कर सकेंगे. इसके अलावा 1080p वीडियो भी अपलोड कर सकेंगे. साथ ही लंबे ट्वीट भी किए जा सकेंगे. सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स के ट्वीट को प्राथमिकता मिलेगा और उन्हें सामान यूजर्स की तुलना में 50 फीसदी कम विज्ञापन दिखेंगे.

ये भी पढ़ें-

Noida protest: इस सोसायटी ने नए अंदाज में बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन, लोगों की एकजुटता से बिल्डर परेशान

Leave a Reply

Your email address will not be published.