October 4, 2022, 2:36 am

Bihar Political Crisis: बिहार में बड़ा खेल, क्या ‘ऑपरेशन लोटस’ फेल हो गया? बीजेपी से जेडीयू ने अलग की राहें

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 9, 2022

Bihar Political Crisis: बिहार में बड़ा खेल, क्या ‘ऑपरेशन लोटस’ फेल हो गया? बीजेपी से जेडीयू ने अलग की राहें

Bihar Political Crisis: बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। बिहार की सत्ता पर काबिज जेडीयू (JDU) ने बीजेपी (BJP) से अपनी राहें अलग कर ली है। जिसके बाद बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।

क्या है मामला ?

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक जेडीयू की बैठक अब से थोड़ी देर पहले खत्म हो गई है। पता चला है कि इस बैठक में जेडीयू ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने (Bihar Political Crisis) का फैसला किया है। बैठक में जेडीयू के विधायकों, सांसदों और नेताओं ने नीतीश कुमार से कहा है कि वे उनके साथ हैं।  नीतीश कुमार जो भी फैसला लेंगे, उसमें वे सब साथ रहेंगे। जानकारी मिली है कि शाम 4 बजे नीतीश कुमार आज राज्यपाल से मिलेंगे और बीजेपी के मंत्रियों को बर्खास्त करने की चिट्ठी सौंपेंगे।

नीतीश क्यों हो रहे हैं अलग?

मीडिया रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि बिहार की सत्ता में जेडीयू के साथी रहे बीजेपी उनके खिलाफ ही ऑपरेशन लोटस चला रही थी। ऑपरेशन लोटस के दम पर ही बीजेपी महाराष्ट्र की सत्ता में आई है। कुछ इसी तरह का खेल बिहार में भी बीजेपी करने के फिराक में थी। कहा जा रहा है आरसीपी सिंह उसी ऑपरेशन का एक मोहरा थे। लेकिन नीतीश कुमार को इसकी भनक लग गई और अब उन्होंने एक बार फिर से अपनी राहें बीजेपी से अलग करने का फैसला कर लिया है।

तेजस्वी देंगे नीतीश को समर्थन

उधर, महागठबंधन की बैठक में आरजेडी के विधायक, एमएलसी और राज्यसभा सांसदों ने तेजस्वी यादव को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है। इस दौरान सभी नेताओं ने कहा है कि वे तेजस्वी के साथ हैं। उधर, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के विधायकों ने भी तेजस्वी यादव को समर्थन देने का ऐलान किया है।

यानी अब साफ है कि बिहार में एक बार फिर नीतीश तेजस्वी की बयार बह सकती है। यानी बिहार में चाचा भतीजा की जोड़ी एक बार फिर नजर आएगी।

यह भी पढ़ें:-

Shrikant Tyagi Arrest: श्रीकांत त्यागी यहां से हुआ गिरफ्तार, मदद करने वाले 3 लोगों को भी पकड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.