October 4, 2022, 3:29 am

कहीं आप भी तो नहीं पड़ते फ्री हॉलीडे पैकेज के चक्कर में.. ऐसे ऑफर से बचकर रहें

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 20, 2022

कहीं आप भी तो नहीं पड़ते फ्री हॉलीडे पैकेज के चक्कर में.. ऐसे ऑफर से बचकर रहें

Gorakhpur: धोखाधड़ी के जमाने में आपको सावधना नहीं, एक्स्ट्रा सावधान रहने की जरूरत है। हम ऐसा इसलिए कहा रहे है क्योंकि छुट्टियां भी अब आराम से नहीं कटने वाली। गोवा, मालद्वीव, केरला, शिमला, मनाली जैसे खूबसरत जगहों के नाम से फ़्री ट्रिप का ऑफर जो धोखेबाज लेकर आ रहे है। इसलिए सावधान रहे।

दरअसल, गोरखपुर पुलिस ने हॉलीडे पैकेज के नाम पर जालसाजी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। कैंट पुलिस ने कार्मल रोड से गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह हॉलीडे पैकेज देने वाले गिरोह ने एअरफोर्स स्टेशन गोरखपुर के विंग कमाण्डर शेखर डोरले से 70 हजार रुपये की ठगी की थी। जिसके बाद विंग कमाण्डर ने कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

कैसे हुई जालसाजी
एक जब विंग कमाण्डर बिग बाजार में खरीदारी करने गए थे। तब उन्हें एक व्यक्ति ने कूपन दिया और उनसे फोन नंबर और कुछ डिटेल्स ली। उसके दो दिन बाद उनके पास एक कॉल आई, कॉल करने वाले ने बताया, कि आपको फ्री मूवी टिकट्स, तीन दिन का होटल स्टे और स्पा के वाउचर्स दिए जाएंगे। इसके लिए उन्हें गोरखपुर के होटल क्लार्क में आना पड़ेगा। जब वह होटल क्लार्क के कान्फ्रेंस रूम में पहुंचे तो वहां कॉल करने वाला शख्स अपनी पूरी टीम और कई ग्राहकों से साथ पहले से मौजूद था। उसकी टीम ने अपनी कम्पनी अवेस्टिन इंटरनेशनल क्लब के बारे में बताया।

अच्छे रिव्यू के चक्कर में फंसे
जालसाजों ने 5 साल के कई लुभावने स्कीम को देने का ऑफर दिया और अपनी फर्जी बेबसाईट beachwestininternationalclub.com पर मौजूद वीडियो और ग्राहकों के अच्छे फाइव स्टार रिव्यू भी दिखाएं। फिर इसके बाद जलसाजों ने फर्जी हॉलीडे पैकेज के नाम पर विंग कमाण्डर के 70 हजार रुपये ले लिए। कुछ दिन बाद उन्हें इस ठगी का पता चला।

यहां क्लिक करेें: रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव । शहर-शहर नफरत का कहर। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.