October 4, 2022, 2:29 am

Golden Temple Amritsar: गोल्डन टेंपल में जगदीश टाइटलर की टी शर्ट का क्या काम? कांग्रेस नेता की भड़काऊ करतूत

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 18, 2022

Golden Temple Amritsar: गोल्डन टेंपल में जगदीश टाइटलर की टी शर्ट का क्या काम? कांग्रेस नेता की भड़काऊ करतूत

Golden Temple Amritsar: सिखों के पवित्र स्थान माने जाने वाले अमृतसर के गोल्डन टेंपल में कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा जगदीश टाइटलर (Jagadish Tytler) की तस्वीर वाली टीशर्ट (T-shirt) पहन कर फोटो खिंचवाने का मामला सामने आया है।

क्या है पूरा मामला?

https://gulynews.com को जानकारी मिली है करमजीत सिंह (Karamjit Singh) नाम का यह शख्स कांग्रेस का नेता है और इसने जगदीश टाइटलर की तस्वीर वाली टीशर्ट पहनकर गोल्डन टेंपल (Golden Temple Amritsar) के अंदर फोटो खिंचवाई।

क्या जानकारी मिली है?

पता चला है कि कल यह शख्स गोल्डन टेंपल में अपने दो सुरक्षाकर्मियों के साथ पहुंचा था जहां इसने कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहन कर फोटो खींचवाई उसके बाद दोबारा से शर्ट पहन ली।

एसजीपीसी ने क्या कहा?

गोल्डन टेंपल का रखरखाव करने वाली एसजीपीसी (SGPC) ने इस घटना पर कड़ा एतराज जताया है और इस शख्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत देने की बात कही है। एसजीपीसी का कहना है यह सीख भावनाओं को ठेस पहुंचाने और चिढ़ाने के लिए यह काम किया गया है।एसजीपीसी इस घटना के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने की बात कही है। खास बात यह है कि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

कौन है करमजीत सिंह? 

दरअसल करमजीत सिंह नाम का यह शख्स कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर (Jagdish Tytler) का बेहद खास है।

https://gulynews.com  के पास इसकी कई तस्वीरें मिली हैं जिसमें वह जगदीश टाइटलर के साथ नजर आ रहा है खास बात यह है कि जगदीश टाइटलर के साथ हुई वह उनकी तस्वीर वाली ही टीशर्ट पहने दिखाई दे रहा है।

कौन हैं जगदीश टाइटलर?
  • कांग्रेस के बड़े नेता में शुमार
  • 1984 के सिख विरोधी दंगों में आया नाम 
  • 2007, 2009 और 2014 में सीबीआई ने क्लोजर रिपोर्ट दी।
  • दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने सभी क्लोजर रिपोर्ट को खारिज कर दिया।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि यह स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि अमृतसर के करमजीत सिंह ने जानबूझकर साजिश के तहत यह कृत्य किया है। कांग्रेस हमेशा सिख विरोधी रही है। आज कांग्रेस नेता ने हरमंदर साहिब में टाइटलर की तस्वीर का प्रचार कर एक बार फिर सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.