February 6, 2023, 3:17 am

Kim Jong un: तानाशाह किम जोंग की साजिशों का पता चलेगा, अमेरिका करेगा 400 करोड़ रुपये खर्च

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 18, 2023

Kim Jong un: तानाशाह किम जोंग की साजिशों का पता चलेगा, अमेरिका करेगा 400 करोड़ रुपये खर्च

Kim Jong un: नॉर्थ कोरिया (North Korea) का सनकी तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong un) के खतरनाक प्लान की वजह से दुनियाभर में दहशत का माहौल है. क्योंकि अगर तानाशाह किम जोंग उन ने आगे जाकर कभी भी एटॉमिक अटैक किया तो हालात बहुत खराब हो सकते हैं. तबाही के इसी डर से साउथ कोरिया (South Korea) सावधान है. इसी दहशत ने अमेरिका को भी बैकफुट पर धकेल रखा है. जापान भी इसी खौफ के कारण अपनी ताकत को बढ़ाने में जुटा है. शी जिनपिंग (Xi Jinping) का यस मैन कहे जाने वाले किम जोंग उन के सनकपन ने सबको डर लगता है.

साल 2011 में जब से किम जोंग उन (Kim Jong un) नॉर्थ कोरिया की सत्ता पर काबिज हुआ है तब से लेकर आज तक उसने तबाही का एक से बढ़कर एक खतरनाक हथियार तैयार किए है. अब यही  खतरनाक हथियार के कारण पूरी दुनिया सहमी हुई है.

क्या किम जोंग उन करेंगा परमाणु हमला ?

किम जोंग उन (Kim Jong un) के बारे में जो खबरे आ रही है, वो किसी को भी परेशान कर सकती है. जानकारी के अनुसार किम  जोंग उन आने वाले दिनों में बड़े हमले का प्लान बनाने में जुटा है. एक तरफ वो अपनी ताकत बढ़ाने के लिए लगातार हाइटेक और खतरनाक हथियारों का जखीरा तैयार कर रहा है. वहीं, दूसरी ओर वो दुश्मनों को तबाह करने का ऐसा खौफनाक प्लान बना रहा है जिसके बारे में सोचकर भी डर लगता है.  न्यूक्लियर पावर से लैस किम जोंग परमाणु हमला करने के फिराक में है.

सनकी किम जोंग का दुश्मन अमेरिका ?

सनकी किम जोंग के इसी सनकपन के कारण दुनिया परेशान है. सबसे बड़ा खतरा उन देशों पर है जिन्हें किम जोंग अपना दुश्मन मानता है. किम के दुश्मनों की लिस्ट में अमेरिका पहले नंबर में है. क्योंकि किम और उसके खानदान की अमेरिका से पुरानी दुश्मनी है. इसी दुश्मनी के कारण अमेरिका भी हर हाल में किम को सबक सिखाना चाहता है. बताना चाहता है कि नॉर्थ कोरिया ने हिमाकत की तो उसका हाल बहुत बुरा होगा.

सनकी किम को शांत करने के लिए अमेरिका लगातार साउथ कोरिया की हाइटेक हथियारों के जरिए मदद करता आया है. लेकिन अब सुपरपावर ने नॉर्थ कोरिया को बैकफुट पर धकेलने के लिए नया प्लान तैयार किया है.  इस प्लान में जहां जरुरत पड़ने पर हाइटेक हथियारों का इस्तेमाल किया जाएगा वहीं दूसरी ओर  नॉर्थ कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग की गुप्त गतिविधियों का पता लगाने के लिए अरबों रुपये खर्च करने का ऐलान कर दिया है.

किम जोंग उन की गतिविधियों पर नजर गाड़े अमेरिका

नॉर्थ कोरिया (North Korea) शासन को बेनकाब करने के लिए अमेरिका ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जानकारी के अनुसार अमेरिका किम जोंग उन की गुप्त गतिविधियों का पता लगाने के लिए अरबों रुपये खर्च करने का मेगा प्लान बनाया है. इसके लिए बकायाद बिल पर दस्तखत कर दिए गए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने इस बिल को हरी झंडी दे दिया है. बाइडेन के दस्तखत के बाद अब अमेरिका-उत्तर कोरियाई सेंसरशिप और सर्विलांस एक्ट पर करोड़ों रुपये खर्च कर पाएगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति के इस ऑपरेशन की सहमति देने के बाद अब अमेरिका नॉर्थ कोरिया की उन गतिविधियों को खास तौर से पता करेगी जो अबतक दुनिया से छिपे रहे हैं.

अमेरिका का मेगा प्लान
  • दिसंबर 2022 के लास्ट में जो बाइडेन ने एक्ट पर हस्ताक्षर किए.
  • एक्ट के तहत अमेरिका करीब 400 करोड़ रुपये खर्च करेगा.
  • तानाशाह किम जोंग की गुप्त गतिविधियों का पता लगाया जाएगा.
  • ऑपरेशन के लिए यूएस एजेंसी फॉर ग्लोबल मीडिया को फंड दिया जाएगा.
  • किम जोंग की हर चाल पर नजर रखने की योजना है.

नॉर्थ कोरिया (North Korea) को टक्कर देने के लिए अमेरिका हर स्तर पर पूरी तरह से तैयार है. इसी तैयारी का नतीजा है कि अब अमेरिका पूरे तरीके से नॉर्थ कोरिया (North Korea) के पीछे पड़ा है. अमेरिका के 400 करोड़ के बजट वाले प्रोग्राम से अब नॉर्थ कोरिया के नापाक मंसूबे की जानकारी पूरी दुनिया के सामने आएगी. साथ ही यह पता चल जाएगा कि सनकी किम के माइंड में क्या चल रहा है.

ये भी पढ़ें-

Kim Jong un: सियोल के महाएटम बम से होगा सनकी का काम तमाम!

अमेरिका करेगा 400 करोड़ रुपये खर्च

अमेरिका इस खास मिशन पर 400 करोड़ रुपये खर्च करने जा रहा है. अमेरिका का मकसद नॉर्थ कोरिया को पूरी तरह से एक्सपोज करना है. इस खास ऑपरेशन का नाम अमेरिकी स्टूडेंट वार्मबियर (American Student Warmbier) के नाम पर रखा गया है. जिसे 2016 में प्योंगयांग में तोड़फोड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और एक पोस्टर चोरी करने के लिए 15 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. गिरफ्तारी के बाद अमेरिकी स्टूडेंट वार्मबियर की जेल में जबरदस्त पिटाई हुई थी. इस पिटाई के कुछ ही दिन बाद वार्मबियर कोमा में चला गया था और फिर उसकी मौत हो गई थी.

इस घटना के बाद से अमेरिकी लोगों में बहुत गुस्सा भड़का था. इस ऑपरेशन के तहत, यूएस एजेंसी फॉर ग्लोबल मीडिया को फंड दिया जाएगा. जो प्रभावी रूप से अमेरिकी सरकार के लिए एक प्रचार संगठन के रूप में काम करता है. इतना ही नहीं दुनिया भर में सूचनाओं का प्रसारण और प्रसार करता है. अमेरिका की कोशिश है कि इसके जरिए किम जोंग और उसकी टीम की हरकतों को पूरी दुनिया में एक्सपोज किया जा सके.

वहीं, सनकी तानाशाह पूरे कोरिया में अपनी ताकत बढ़ाना चाहता है. उसकी इस मंशा में सबसे बड़ा रोड़ा है अमेरिका. लिहाजा किम जोंग उन की कोशिश है कि वो अमेरिका को किसी तरह से रोक सके. लेकिन अब अमेरिका भी नॉर्थ कोरिया (North Korea)  को रोकने के लिए खुलकर सामने आ गया है.

दरअसल, नॉर्थ कोरिया (North Korea) ने जब से ह्वासॉन्ग 17′ नाम की इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल की टेस्टिंग की है. तब से अमेरिका जान चुका है कि वो किम की जद से बाहर नहीं है. लिहाजा अमेरिका पर नए तरह का खतरा मडरा रहा है. इसी खतरे से निपटने के लिए अमेरिका ने अब नया प्लान तैयार किया है.

ये भी पढ़ें-

Maruti Suzuki Recalls: Maruti Suzuki ने 17,362 कारें बुलाईं वापस, ये है खराबी, क्या आपकी भी कार इस तारीख के बीच की है बनी?

साल 2022 में किम जोंग उन ने अपने हथियारों को नए लेवल तक पहुंचाया. इसकी शुरुआत उसने शॉर्ट रेंज मिसाइलों को अपग्रेड करने के साथ की जो उसने दक्षिण कोरिया को ध्यान में रखकर बनाई थीं. फिर उसने जापान को टारगेट करते हुए मध्यम दूरी की मिसाइलों को एडवांस बनाया. 2022 के आखिर में नॉर्थ कोरिया (North Korea) ने अपनी अब तक की सबसे ताकतवर इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल की कामयाबी से परीक्षण किया था, जिसके बाद वो खुलकर अमेरिका को चैलेंज करने लगा.

तानाशाह किम जोंग के कारनामे किसी से छिपे नहीं हैं. अपने कारनामों के लिए किम हमेशा चर्चा में बना रहता है. पहले से ही न्यूक्लियर पावर रहा नॉर्थ कोरिया अब सबसे पावरफुल परमाणु बम बनाने में जुटा हुआ है. इसके लिए सनकी किम ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. सनकी के वॉर लैब में इस मिशन पर तेजी से काम जारी है. दावा किया जा रहा है कि फरवरी तक किम पावरफुल न्यूक्लियर बम की टेस्टिंग भी कर सकता है.

बता दें कि, रूस-यूक्रेन वॉर (Russia-Ukraine War) के कारण पहले ही पूरी दुनिया में तनाव है. ऐसे में किम की खौफनाक करतूतें वर्ल्ड वॉर करा सकती है. अब तक की मिली जानकारी के मुताबिक साल 2022 की तरह ही साल 2023 में भी किम जोंग उन तबाही के बड़े प्लान बनाने में जुटा है. किम के प्लान का जो ब्लू प्रिंट सामने आया है वो किसी को भी परेशान कर सकता है क्योंकि किम जोंग एडवांस वेपंस की ऐसी खेफ तैयार कर रहा है जिससे चंद मिनटों में ही तबाही आ जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.