December 8, 2023, 10:04 pm

Amazon Layoff: भारत में इतने कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा Amazon, जानें वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 7, 2023

Amazon Layoff: भारत में इतने कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा Amazon, जानें वजह

Amazon Layoff: देश की बड़ी और पॉपुलर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (amazon) भारत में छंटनी करने जा रही है. अमेजन दुनियाभर में अपनी सबसे बड़ी छंटनी के तहत भारत में करीब 1000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना बना रही है.

https://gulynews.com की जानकारी के अनुसार, अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने दुनियाभर में 18000 कर्मचारियों की छंटनी की बात कहीे है. हालांकि, अमेजन की ओर से यह जानकारी टीम के एक सदस्य द्वारा अमेजन छंटनी के बारे में जानकारी लीक करने के बाद हुई दी गई. इससे पहले, नवंबर 2022 में Amazon ने कुल 10 हजार छंटनी की घोषणा की थी. 2023 और आने वाले सालों के लिए योजना बनाने के बाद अपने बयान को संशोधित करते हुए, आर्थिक हालात के कारण अमेजन 18000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करेगा.

कर्मचारियों और मीडिया को एक सार्वजनिक पत्र में जेसी एंडी ने कहा, नवंबर में और जो हम अब कटौती की जानकारी साझा कर रहे हैं उनमें से हम केवल 18000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहे है. इससे कई टीमें प्रभावित हैं. हालांकि, अधिकांश छंटनी हमारे अमेजन स्टोर्स और पीएक्सटी संगठनों में हैं.

ये भी पढ़ें-

https://gulynews.com/man-hitting-a-woman-with-his-helmet-after-she-refused-to-sit-on-his-bike-in-gurugram/

जानकारी के अनुसार,  18 हजार छंटनी में से लगभग 1000 कर्मचारियों को अमेजन भारत से बर्खास्त किए जाने की उम्मीद है. अमेजन इंडिया में छंटनी का परिणाम देश के 1 लाख अमेजन कर्मचारियों में से केवल 1 प्रतिशत होगा. अमेजन ने आगे कहा है कि छंटनी से प्रभावित कर्मचारियों को 18 जनवरी, 2023 से सूचित किया जाएगा. कंपनी कर्मचारियों को अलग-अलग भुगतान, स्वास्थ्य बीमा लाभ और बाहरी नौकरी प्लेसमेंट समर्थन जैसे पैकेज भी प्रदान करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.