February 1, 2023, 8:43 pm

Noida Bike Racing: बाइकर्स के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अगर करते हैं रेसिंग तो सावधान हो जाएं पुलिस के डायरेक्ट निशाने पर हैं आप

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday December 19, 2022

Noida Bike Racing: बाइकर्स के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अगर करते हैं रेसिंग तो सावधान हो जाएं पुलिस के डायरेक्ट निशाने पर हैं आप

Noida Bike racing: नोएडा पुलिस (Noida police) और ट्रैफिक पुलिस ने शहर में स्पीड बाइक से रेसिंग व स्टंटबाजी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की है. पुलिस को गच्चा देकर दिल्ली शहर में घुसे 6 बाइकर्स की बाइक को सीज (Seize the bike of bikers) किया गया है. कई बाइकर्स को डीएनडी और चिल्ला बार्डर से वापस किया गया है. जानकारी के अनुसार इसमें 30 लाख की कीमत की बाइक भी शामिल है.

पुलिस ने क्या कहा ?

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस उपायुक्त (यातायात) ने कहा है कि ऐसे लोगों (Noida Bike racing) को शहर में नहीं घुसने दिया जाएगा, अगर कोई बाइकर ओवर स्पीडिंग या स्टंट करते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

https://gulynews.com की जानकारी के अनुसार हर रविवार बड़ी संख्या में दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR)के बाइकर्स नोएडा एक्सप्रेस-वे से होते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे पहुंचते हैं. एक्सप्रेस-वे पर रेसिंग करते हैं. जिसकी वजह से कई बार हादसे हो चुके हैं. दूसरे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. रविवार सुबह पांच बजे नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida traffic police)डीएनडी पर चौकस हो गई थी.

वीडियो देंखे-

100 से ज्यादा बाइकर्स वापस भेजे

वहीं, दिल्ली से रेसिंग और स्पीड बाइक लेकर आ रहे बाइकर्स को रोका गया और 100 से अधिक बाईकर्स को वापस भेजा गया. पुलिस ने छह बाइक सीज की. पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने दो दिन पहले नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली के बार्डर इलाकों का दौरा किया था. आदेश दिया था कि स्ट्रीट क्राइम और फास्ट मूविंग क्राइम पर कंट्रोल किया जाए. इसी आदेश पर अमल करते हुए रविवार को पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

स्टंटबाजों की इस नंबर पर दें जानकारी 

ट्रैफिक पुलिस ने स्टंटबाज बाइकर्स के बारे में सूचना देने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 9971009001 जारी किया है. ऐसे लोगों के बारे में हेल्पलाइन नंबर पर जानकारी दी जा सकती है.

यह भी पढ़ें-

Protest For Registry: रजिस्ट्री की मांग को लेकर प्रदर्शन, बिल्डर्स चोर हैं के लगाए नारे.. क्या अब पूरी होगी मांग

सर्दी में तय की है स्पीड लिमिट

सर्दी के मौसम को ध्यान में रखते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway)पर वाहनों की स्पीड घटाई गई है. हल्के वाहनों की ज्यादा से ज्यादा स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा से कम करके 75 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है. भारी वाहनों को केवल 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलने की इजाजत है.

यह भी पढ़ें :-

Noida crime: खासने को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, 9 लोग घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published.