December 9, 2022, 12:20 am

Delhi crime: ऑनलाइन शादी का झांसा देकर लड़कियों से करता था रेप और ठगी, अपने आप को बताता था इस कंपनी का HR

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday November 9, 2022

Delhi crime: ऑनलाइन शादी का झांसा देकर लड़कियों से करता था रेप और ठगी, अपने आप को बताता था इस कंपनी का HR

Delhi crime:  नोएडा (Noida) में मैट्रिमोनियल साइट के जरिए एक युवक ने महिला से दोस्ती कर उससे रेप (Rape) करने और 30 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. आईटी कंपनी (IT Company) में काम करने वाली एक लड़की ने आरोप लगाया है कि वो एक मेट्रीमोनियल साइट (Matrimonial Website) के जरिए राहुल चतुर्वेदी नाम के इस युवक के संपर्क में आई थी, इस युवक ने उसे शादी का झांसा देकर कई दिनों तक रेप किया और उससे 30 लाख रुपये ऐंठ लिए.

https://gulynews.com/wp-admin/ को मिली जानकारी के अनुसार  आरोपी पहले मैट्रिमोनियल साइट (Fake ID in matrimonial site) पर फर्जी आईडी बनाता था, फिर लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर उनके साथ रेप व ठगी करता था.

पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी पिछले कई साल से इस तरह ठगी कर रहा है. आरोपी के पास से ठगी के रुपए से खरीदे गए हीरे, सोने व चांदी के गहने, लग्जरी कार समेत अन्य कीमती सामान बरामद हुआ है.

सेक्टर-34 निवासी एक लड़की की चार महीने पहले मेट्रोमोनियल साइट पर आरोपी युवक राहुल चतुर्वेदी निवासी खोड़ा से मुलाकात हुई. आरोपी युवक ने खुद को एक टेलीकॉम कंपनी में एचआर पद पर बताते हुए सालाना सैलेरी 35 लाख रुपए बताई. दोनों एक दूसरे से घंटों तक चैट करने लगे और आपस में मिलने लगे.

आरोपी ने युवती को शादी का झांसा दिया और उसके साथ रेप किया. यहीं नहीं आरोपी ने उसकी बहन को कैंसर बताकर युवती से 30 लाख रुपए तक ठग लिए. पैसे आने के बाद आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर लिया. कई दिनों तक बातचीत न होने पर लड़की युवक से मिलने उसकी बताई कंपनी में पहुंची, जहां उसे प्रबंधन ने बताया कि राहुल नाम का कोई भी युवक उनकी कंपनी में काम नहीं करता. जिसके बाद लड़की को उसके साथ ठगी की जानकारी हुई. पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ रेप समेत धोखाधड़ी की धारा में मामला दर्ज कराया था. पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी.

पढ़ें: Plastic eggs : अंडे के नाम पर कहीं आप प्लास्टिक तो नहीं खा रहे! ऐसे चेक कर लें

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह जीवन साथी डॉट काम पर अपनी फर्जी आइडी बनाकर भोली भाली लड़कियों को शादी का झूठा झांसा देकर अपने जाल में फंसाता है और शारीरिक शोषण कर पैसे ठगने का काम करता है. फिलहाल वह एक अन्य महिला के साथ रह रहा है, जिसे वह अपनी पत्नी बता रहा है. बताया जा रहा है कि इस खेल में वह महिला भी आरोपी के साथ है. आरोपी रुपए ठगने के बाद उक्त महिला के खाते में ही पैसे ट्रांसफर करता है और बाद में नंबर बंद कर फरार हो जाता है.

पुलिस पूछताछ कर रही है कि उसने अबतक कितनी महिलाओं को अपना शिकार बनाया है. बताया जा रहा है कि आरोपी उक्त महिला के साथ बीते तीन साल से रह रहा हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.