February 6, 2023, 2:15 am

Noida breaking news: नोएडा की सबसे ऊंची बिल्डिंग से गिरा प्रॉपर्टी डीलर, जानिए कैसे?

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 23, 2023

Noida breaking news: नोएडा की सबसे ऊंची बिल्डिंग से गिरा प्रॉपर्टी डीलर, जानिए कैसे?

Noida breaking news: गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां सेक्टर-94 स्थित शहर की सबसे ऊंची बिल्डिंग सुपरनोवा (Supernova) की 43वीं मंजिल से एक प्रॉपर्टी डीलर नीचे गिर गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वह एक ब्रोकर के साथ प्रॉपर्टी देखने के लिए गया था. लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने साथ गए ब्रोकर को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना शनिवार की है.

जानकारी के अनुसार, हादसे से ठीक पहले प्रॉपर्टी डीलर के पास किसी का फोन आया था. क्या बात कर रहे थे? इस बारे में अभी पुलिस की तरफ से किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है. साथ ही, इतनी बड़ी बिल्डिंग में फ्लैट देखने के लिए स्टाफ के तरफ से कोई नहीं गया था. पुलिस का कहना है वह सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है.

क्या है मामला ?

दिल्ली के रानी बाग के रहने वाले रोहित कुमार (43) शनिवार को मेट्रो से सुपरनोवा बिल्डिंग में प्रॉपर्टी देखने आए थे. वह सिक्यॉरिटी गार्ड को बिल्डिंग में प्रॉपर्टी देखने की बात कह कर ऊपर गए थे. शाम करीब 5 बजे बिल्डिंग की 43वीं मंजिल से नीचे गिर गए. रोहित की मौके पर ही मौत हो गई.

परिजन से पूछताछ में पता चला है कि वह एक साल से बिजनेस को लेकर काफी तनाव में चल रहे थे. रोहित अपनी मां के साथ दिल्ली में रह रहे थे. पत्नी उनसे अलग रह रही हैं. शुरुआती जांच में आत्महत्या की बात सामने आ रही है. इस संबंध में परिवार की तरफ से किसी प्रकार की शिकायत थाने में नहीं दी गई है.

दो लोग गए थे ऊपर

पुलिस ने बताया कि रोहित कुमार नोएडा के रहने वाले एक ब्रोकर हिमांशु के साथ सुपरनोवा बिल्डिंग में प्रॉपर्टी देखने के लिए गए थे. सिक्यॉरिटी रजिस्टर में उन्होंने ब्रोकर के नाम के साथ अपना नाम एंट्री किया है. प्रॉपर्टी देखने के बाद नीचे आने के लिए तैयार हुए, इसी दौरान रोहित के पास किसी का फोन आ गया. वह फोन पर बात करने लगे. इस दौरान उनके साथ गया ब्रोकर हिमांशु लिफ्ट के पास खड़े होकर इंतजार करने लगा. काफी देर तक जब रोहित नहीं आए तो वह दोबारा फ्लैट के अंदर गया. वहां कोई नहीं था. नीचे देखा तो वह बगल की निर्माणाधीन बिल्डिंग पर गिरे हुए दिखे. मौके पर पहुंची पुलिस ने हिमांशु को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो यह बात सामने आई.

ये भी पढ़ें-

Noida protest: नोएडा में रजिस्ट्री की मांग को लेकर सड़कों पर लोग, दर्द को स्लोगन के जरिए किया बया

नहीं लगे हैं सीसीटीवी कैमरे

बिल्डिंग के 43वें फ्लोर जहां से गिरकर प्रॉपर्टी डीलर की मौत हुई है वहां पर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है. यह फ्लोर अभी बन रहा है. रिसेप्शन और अन्य जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं. पुलिस का कहना है कि उनके साथ गया ब्रोकर हिरासत में है. उससे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है. साथ ही, परिजनों से भी पूछताछ की गई है. उन्होंने बताया प्रॉपर्टी डीलर को बिजनेस में घाटा हो रहा था. उनके नाम पर कई लोन भी चल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.