April 26, 2024, 4:57 am

यूपी चुनाव में किन बड़े चेहरों को मिली हार ?

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday March 10, 2022

यूपी चुनाव में किन बड़े चेहरों को मिली हार ?

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की वापसी हुई है। योगी फिर से यूपी के सत्ता पर काबिज होंगे। इस चुनाव में अखिलेश की समाजवादी पार्टी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन यह प्रदर्शन इतना भी अच्छा नहीं है कि वो सरकार बना पाते। ऐसे में जब हर जगह जीत की चर्चा है तो http://gulynews.com उन बड़े चेहरों की चर्चा करेगी जिसकी सिंहासन डोल गई है। हम बताएंगे ऐसे बड़े नेताओं के बारे में जिन्हें जनता ने जमीन दिखा दी है।  यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी, एसपी के कई बड़े नेता चुनाव हार गए, कई बड़े नेता अपने परचम नहीं लहराए पाए।

संगीत सोम, बीजेपी नेता

सरधना से बीजेपी के संगीत सोम चुनाव हार गए समाजवादी पार्टी के अतुल प्रधान ने संगीत सोम को 18 हजार 200 वोटों से हराय  हराया।

स्वामी प्रसाद मौर्य, नेता, एसपी

फाजिलगंज विधानसभा सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव हार गए, बीजेपी के सुरेंद्र कुशवाहा ने स्वामी प्रसाद मौर्य को 5,633 वोटों पटखनी दी। बता दें कि चुनाव से ठीक पहले स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी से एसपी में शामिल हुए थे।

अजय लल्लू, नेता , कांग्रेस 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को भी इस चुनाव में करारी हार मिली। बीजेपी की सहयोगी पार्टी निषाद पार्टी के असीम कुमार ने 61 हजार वोटों से हराया । अजय कुमार लल्लू कुशीनगर की तमकुहीराज सीट से चुनाव लड़ा था ।

सुरेश राणा, नेता, बीजेपी

यूपी के गन्ना मंत्री रहे सुरेश राणा भी चुनाव हार गए हैं। आरएलडी के अशरफ अली खान ने 10,486 वोटों से उन्हें हराया।  शामली जिले के थाना भवन सीट से वो चुनाव लड़े थे।

हरिओम यादव, नेता, बीजेपी

सिरसागंज सीट से भी बीजेपी का बड़ा झटका लगा है।  सिरसागंज सीट से एसपी के सर्वेश सिंह यादव ने करीब 15 हजार वोटों से बीजेपी के हरिओम यादव को हराया।

चंद्रशेखर रावण, आजाद समाज पार्टी

सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ रहे गोरखपुर अर्बन सीट से चंद्र शेखर की भी इस चुनाव में करारी हार हुई है। उन्हें केवल 7 हजार 4 सौ 58 वोट मिले जो कुल वोट का केवल 3 फीसदी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.