April 23, 2024, 5:54 pm

UP Board Exams 2024: स्कूल वालों की मनमानी, फीस न जमा होने पर नही दिया एडमिट कार्ड

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 24, 2024

UP Board Exams 2024: स्कूल वालों की मनमानी, फीस न जमा होने पर नही दिया एडमिट कार्ड

UP Board Exams 2024: नोएडा के एक स्कूल प्रशासन की मनमानी का चौकाने वाला मामला सामने आया है। नोएडा के सेक्टर 45 सदरपुर में स्थित सर्वोदय विद्या मंदिर में एक स्टूडेंट का बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड सिर्फ इसलिए रोक लिया गया, क्योंकि स्टूडेंट फीस नहीं जमा कर पाया था। इसके पीछे का कारण स्टूडेंट की खराब आर्थिक स्थिति है। जिसके चलते वह समय पर पैसों का बंदोबस्त नही कर सका।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा (UP Board Exams 2024) के सेक्टर 45 सदरपुर में स्थित सर्वोदय विद्या मंदिर के स्कूल प्रशासन की मनमानी हद से ज्यादा बढ़ गई है। दरअसल एक स्टूडेंट की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण फीस नहीं जमा कर सका। जिस कारण स्कूल प्रशासन ने स्टूडेंट को 12वी का प्रवेश पत्र देने से मना कर दिया है। जबकि उत्तर प्रदेश मे यूपी बोर्ड की परीक्षाएं जल्द ही शुरू हो रही है।

स्टूडेंट की आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से स्कूल की फीस नहीं जमा हो पाई है। बताया जा रहा है की स्टूडेंट के पिता सिक्योरिटी गार्ड हैं, जिसमे घर के खर्चों के हिसाब से बहुत कम पैसे मिलते हैं। इसी वजह से स्टूडेंट अपनी 12वीं क्लास की फीस नहीं जमा कर पाया है। जिसपर स्कूल वालों ने उसे एडमिट कार्ड देने से मना कर दिया। स्टूडेंट का नाम शिवम कुमार मिश्रा बताया जा रहा है। स्टूडेंट के माता पिता का कहना है की स्कूल प्रशासन उसे बच्चे के भविष्य के साथ खिड़वाल कर रहे हैं। स्टूडेंट के परिजन स्कूल प्रशासन के इस रवैए से बेहद डरे हुए हैं।

यह भी पढ़ें…

Flats in Ghaziabad: आधे दामों पर बिक रहे फ्लैट्स, लोकेशन भी बेहतर…जल्दी करें

पहले भी कई स्कूल प्रशासन की मनमानी की खबरे सामने आ चुकी

इसके पहले भी कई स्कूल प्रशासन की मनमानी की खबरे सामने आ चुकी हैं। अभी कुछ दिन पहले ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्कूल से एक वीडियो सामने आया था, जिसमे स्टूडेंट्स को स्कूल परिसर में पढ़ाई की जगह साफ सफाई करते दिखाया गया था। कई स्टूडेंट हाथ में झाड़ू लेकर स्कूल के ग्राउंड में सफाई कर रहे थे और टीचर्स उन्हें इशारों से कुछ समझाते हुए दिखाई दे रहे थे। ऐसे में सवाल ये है की इन बच्चों के भविष्य के साथ खिड़वाल करना भला कब बंद होगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published.