April 18, 2024, 2:43 pm

मुकेश अंबानी : काफिले में जुड़ी नई शानदार कार, दाम सुनकर होश उड़ जाएंगे

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 3, 2022

मुकेश अंबानी : काफिले में जुड़ी नई शानदार कार, दाम सुनकर होश उड़ जाएंगे

भारत के सबसे दौलतमंद शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का कारों का शौक जगजाहिर है. उनके जिओ गैराज (Jio Garage) में पहले से ही जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover), टेस्ला (Tesla), लैम्बॉर्गिनी (Lamborghini), रॉल्स रॉइस (Rolls Royce) जैसे लग्जरी ब्रांड की कई महंगी कारें मौजूद हैं. अब उनके बेड़े में एक और नई कार का इजाफा हो गया है. करोड़ों की कीमत वाली ये एसयूवी कार है Cadillac Escalade. इसका इस्तेमाल अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) के लिए भी किया जाता है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

मुकेश अंबानी की इस नई कार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर होते ही वायरल हो गईं. अंबानी की यह कार सिल्वर कलर की है. दुनिया भर में यह कार रइसों और बड़े हस्तियों की पसंदीदा मानी जाती है. इसमें ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो एसयूवी को चलता-फिरता किला ही नहीं बल्कि सिनेमा हॉल भी बना देता है. इस एसयूवी में Cadillac OLED Display दिया गया है, जो तीन Curved स्क्रीन को मिलाकर बना है. इसका डिस्प्ले 38 इंच स्मार्ट टीवी से भी बेहतर पिक्सल शो करता है. ऑडियो के फ्रंट पर कंपनी ने अवार्ड विनर जर्मन कंपनी AKG का 36 स्पीकर ऑडियो सिस्टम यूज किया है.
इस कार में ये शानदार फीचर्स

इसके अन्य बेहतरीन फीचर्स में वारलेस फोन चार्जर, सॉफ्ट क्लोज डोर्स, कीलेस एंट्री, क्रूज कंट्रोल आदि शामिल हैं. कंपनी ने इसे कई एआई बेस्ड टेक्नोलॉजी से लैस किया है. इस कार की सेल्फ ड्राइविंग टेक्नोलॉजी को सबसे सुरक्षित में से एक माना जाता है. कंपनी ने इसमें कई कैमरों का इस्तेमाल किया है, जो कार के बाहर चारों तरफ का हाल दिखाते हैं. सेल्फ ड्राइविंग को सेफ बनाने के लिए इसमें ऑटो लेन चेंज, लेन चेंज अलर्ट और कॉलिजन अलर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं. अगर कोई इंसान या जानवर कार के सामने अचानक आ जाए तो यह कार खुद ही रुक जाती है.

भारत में 1 करोड़ से ज्यादा है कीमत

भारत में यह कार उपलब्ध नहीं है. इसे बनाने वाली कंपनी जनरल मोटर्स ने भारत में अपना कारोबार बंद कर लिया है. इसे आयात कर मंगाया जा सकता है, जिसके कारण भारत में इस कार की कीमत और बढ़ जाती है. आप अगर किसी अन्य देश में इसे खरीदकर आयात करते हैं तो भारत में इसकी कीमत 1.3 करोड़ रुपये से लेकर 1.7 करोड़ रुपये तक हो सकती है.

अमेरिकी राष्ट्रपति भी यूज करते हैं ये कार

इस कार को एक और बात खास बनाती है. यह न सिर्फ हॉलीवुड का पसंदीदा है, बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति भी इसी कार से चलते हैं. पॉपुलर कल्चर में भी यह काफी पसंद की जाती है. Cadillac की वेबसाइट पर दावा किया गया है कि यह पिछले 20 साल में रैप सॉन्ग्स में सबसे ज्यादा फीचर होने वाली कार है. इसे सबसे पहले जेनिफर लोपेज ने 2002 में एक रैप में यूज किया था.

मुकेश अंबानी के पास पहले से ये कारें

मुकेश अंबानी भारत के उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं, जिनके पास टेस्ला की कार भी है. उनकी पहली टेस्ला कार मॉडल एस 100डी (Tesla Model S 100D) है. इसके बाद मुकेश अंबानी ने Tesla Model X 100D को खरीदकर निजी स्तर पर इम्पोर्ट कराया. उनके पास इनके अलावा Land Rover Defender 110, Lexus LX570, Bentley Bentayga W12, Bentley Bentayga V8, Rolls Royce Cullinan, Land Rover Range Rover, Lamborghini Urus, Mercedes-Benz AMG G63, Land Rover Discovery जैसी लग्जरी कारें भी मौजूद हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.