March 28, 2024, 10:17 pm

नोएडा-गाज़ियाबाद में रहना है तो मास्क लगाना होगा, नहीं तो भरना होगा जुर्माना, योगी सरकार का बड़ा फैसला

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 19, 2022

नोएडा-गाज़ियाबाद में रहना है तो मास्क लगाना होगा, नहीं तो भरना होगा जुर्माना, योगी सरकार का बड़ा फैसला

Uttar Pradesh: दिल्ली एनसीआर ने कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश की सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। यूपी सरकार ने दिल्ली से सटे गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के साथ ही, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक जगहों पर फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है।

इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखने को भी कहा। जिससे चौथी लहर की संभावना को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें :- खेतान स्कूल के बाद इन स्कूलों में आए कोरोना के केस ! पैरेंट्स हुए परेशान। बच्चे क्या करें

पहले मिली थी छूट
दिल्ली-एनसीआर से जुड़े यूपी के सभी जिलों के साथ राजधानी लखनऊ में फेस मास्क लगाना जरूरी किया गया है। वहीं कुछ समय से गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर कोर्ण लीमले ने तेज़ी आ रही है। जब पहले कोविड-19 के मामलों में गिरावट देखी गई थी तो शुरुआत में मास्क लगाने से छूट दी गई थी।

स्वास्थ्य विभाग की पहल
कोरोना ने आम लोगों के साथ गाजियाबाद और नोएडा के कई स्कूलों के बच्चों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। जिसके बाद से कई स्कूल बंद कर दिए गए हैं। वहीं, हालत को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एक नंबर 1800492211 जारी किया है, जिस पर कोरोना के लक्षण मिलते ही जानकारी देने का आग्रह किया गया है। साथ ही, सभी स्कूल और कॉलेजों में कोरोना हेल्प डेस्क जरूरी कर दी गए है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.