September 29, 2024, 8:57 pm

Noida News: 12 दिनों तक Digital Arrest करके एक महिला से 30 लाख रुपये की ठगी की गयी…

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday September 29, 2024

Noida News: 12 दिनों तक Digital Arrest करके एक महिला से 30 लाख रुपये की ठगी की गयी…

Noida News:– नोएडा में साइबर ठगों ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) का कर्मचारी होने का दावा करते हुए एक महिला को धनशोधन में फंसाने झांसा देकर 30 लाख रुपए की ठगी कर ली।साइबर अपराध थाने के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि सेक्टर 77 की प्रियंका बंसल ने बीती रात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि दो सितंबर को एक नंबर से उनके पास फोन आया और फोन करने वाले ने खुद को ट्राई का कर्मचारी बताया।

पुलिस की वर्दी पहनकर किया धोखा 

विजय कुमार ने बताया कि फोनकर्ता ने प्रियंका के आधार कार्ड के माध्यम से एक मोबाइल फोन का सिम कार्ड ख़रीदे जाने और उस सिम कार्ड के जरिए धनशोधन किये जाने का दावा करते हुए कहा कि अब तक करोड़ों रुपए की हेरा फेरी हो चुकी है। थाना प्रभारी के मुताबिक उसके बाद कथित ट्राई कर्मचारियों ने वीडियो कॉल करके उस कॉल को लखनऊ के एक फर्जी थाने से जोड़ दिया। वीडियो में पुलिस की वर्दी में बैठे व्यक्ति ने कहा कि आपके मामले की जांच सीबीआई की तरफ से की जाएगी।

Noida News:– निर्माणाधीन बिल्डिंग से गिरकर युवती की मौत, परिवार में पसरा मातम

30 लाख रुपए करवाए खाते में 

कुमार ने बताया फर्जी पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगर किसी को बताया तो नोएडा पुलिस के माध्यम से आपके बेटे एवं अन्य को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इससे महिला डर गई और ठगों ने लगातार महिला से संपर्क बनाए रखा गया। ठगों ने 12 दिन बाद 14 सितंबर को आरटीजीएस के माध्यम से 30 लाख रुपए अलग-अलग खातों में अंतरण करवाया। इसके बाद महिला को ठगी का एहसास हुआ। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.