April 19, 2024, 6:58 pm

7x वेलफेयर टीम ने यातायात नियमों को लेकर लोगों को किया जागरूक, ट्रैफिक पुलिस ने दिया सहयोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 11, 2022

7x वेलफेयर टीम ने यातायात नियमों को लेकर लोगों को किया जागरूक, ट्रैफिक पुलिस ने दिया सहयोग

7x Welfare team made people aware about traffic rules: जहां एक ओर गर्मी और लू से लोग परेशान हैं और घरों में हैं. वहीं, दूसरी ओर 7x वेलफेयर टीम और नोएडा ट्रैफिक पुलिस लगातार हर सप्ताह सड़क पर लोगों को ट्रैफिक के नियमों को लेकर जागरूक कर रहे है. इस तेज धूप में आज  7X वेलफेयर टीम और ट्रैफिक पुलिस ने सेक्टर-51 होशियारपुर टी प्वाइंट पर जागरूकता अभियान चलाया. अभियान के तहत सड़कों पर निकले लोगों को ट्रैफिक रूल्स की अहमियत बताई गई. उन्हें यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया. साथ ही लोगो को हेलमेट न लगाने पर नए जुर्माने और खुद की सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई. बता दें कि, अब इस टी प्वांइट पर आईएमटीएस वाले कैमरे लग चुके हैं जो कंट्रोल रूम से कनेक्ट है.

बता दें कि, नोएडा में ट्रैफिक को बेहतर बनाने और सड़कों पर लोगों की सुरक्षा के लिए पिछले 2 वर्षों से 7X वेलफेयर टीम लगातार सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चला रही है. ऐसे में सड़क सुरक्षा की जानकारी सार्वजनिक घोषणा प्रणाली (public announcement system) से चलाया जा रहा है जो कि कंट्रोल रूम से कनेक्ट है, ये ट्रैफिक पुलिस और नोयडा प्राधिकरण की अच्छी पहल है.

इस रास्ते पर बाजार और मैरिज हाल है. जिस कारण हमेशा यहां भीड़ बनी रहती है, ऐसे में यहां जेबरा क्रॉसिंग सभी प्वाइंट्स पर बनाने की सख्त जरूरत है. जिससे सड़क हादसों पर रोक लग सके. अभियान के दौरान बहुत से लोग ट्रैफिक नियम तोड़ते दिखे. जिन्हें ट्रैफिक पुलिस ने काफी समझाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.