February 6, 2023, 4:54 am

Nepal plane crash: नेपाल प्लेन हादसे में 68 शव बरामद, विमान क्रैश होने की ये है असली वजह!

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday January 15, 2023

Nepal plane crash: नेपाल प्लेन हादसे में 68 शव बरामद, विमान क्रैश होने की ये है असली वजह!

Nepal plane crash: नेपाल (Nepal) के पोखरा में यति एयरलाइंस (Yeti Airlines) का विमान क्रैश हो गया. जानकारी के मुताबिक इस हादसे के बाद अबतक 68 शवों को बरामद किया गया है. 4 शवों का अभी भी कोई पता नहीं लग पाया है. निकाले गए शवों में सिर्फ 5 की पहचान हो पाई है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में किसी के भी बचने की संभावना नहीं है. इस क्रैश के बाद आज का सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया है और कल सुबह फिर से लाशों की खोज की जाएगी. घटना रविवार यानि आज की है. यह प्लेन नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा की ओर जा रहा था.

बता दें कि, इस विमान में 68 यात्रियों समेत कुल 72 लोग सवार थे. यति एयरलाइंस की ATR-72 फ्लाइट पोखरा एयरपोर्ट पहुंचने से 10 सेकेंड पहले ही ये हादसा हुआ. नेपाल के इस पोखरा एयरपोर्ट का उद्घाटन 14 दिन पहले ही हुआ था. ये हादसा दिन में 11 बजकर 10 मिनट पर हुआ. ये विमान पोखरा घाटी में सेती नदी की खाई में गिर गया.

यति एयरलाइंस ने 68 लोगों की मौत की पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार प्लेन में यात्रियों में 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, 2 दक्षिण कोरियाई, 1 ऑस्ट्रेलियाई, 1 फ्रेंच, 1 आयरिश और 1 अर्जेंटीना का यात्री था.

इस हादसे में अब तक जिन शवों की पहचान नहीं हो सकी है, उनके शवों के डीएनए टेस्ट के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए काठमांडू भेजा जाएगा. साथ ही यति एयरलाइन ने जानकारी दी कि 16 जनवरी के लिए यति एयरलाइंस की सभी नियमित उड़ानें रद्द की जाती हैं. हालांकि आपातकालीन और बचाव उड़ानें फिर से शुरू होंगी.

ये भी पढ़ें-

Plane crash in Nepal: काठमांडू से पोखरा जा रहा प्लेन क्रैश, विमान में 72 लोग थे सवार

नेपाल की एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से कहा गया है कि विमान हादसा मौसम नहीं बल्कि तकनीकी खराबी की वजह से हुआ. एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से ये भी कहा गया है कि विमान के पायलट ने एटीसी से लैंडिंग के लिए परमिशन ले ली थी. पोखरा एटीसी की ओर से लैंडिंग के लिए ओके भी कह दिया गया था. लैंडिंग से ठीक पहले विमान में आग की लपटें दिखाई दी थीं इसलिए मौसम की खराबी के कारण दुर्घटना हुई, ये बात नहीं कही जा सकती.

Leave a Reply

Your email address will not be published.