November 29, 2022, 7:00 am

विदेश में नौकरी दिलाने पर लाखों की ठगी करने वाले 3 आरोपी ​गिरफ्तार, ऐसे करते थे फर्जी काम

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 12, 2022

विदेश में नौकरी दिलाने पर लाखों की ठगी करने वाले 3 आरोपी ​गिरफ्तार, ऐसे करते थे फर्जी काम

accused arrested in fraud case in name of getting jobs in abroad: विदेश में अच्छी नौकरी दिलाने के नाम में ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को इनकी लंबे समय से तलाश थी. यह फर्जी वीजा- पासपोर्ट के आधार पर खाड़ी देशों में भेजने के नाम पर लोगों से ठगी करते थे. पुलिस ने गिरफ्तार शातिर ठगों के पास से फर्जी वीजा, पासपोर्ट व नगदी बरामद की है. पुलिस ने इसकी गहराई से जांच शुरू कर दी है.

इस मामले की जानकारी देते हुए अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि एक सूचना के आधार पर थाना फेस -वन की पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा है. जिन्हें ​गिरफ्तार किया गया उनके नाम आशुतोष पांडे, प्रवीण कुमार गौर उर्फ विक्रांत, इमरान खान बताए गए हैं.  इन तीनों के पास से पुलिस ने 15 पासपोर्ट व फर्जी वीजा आदि बरामद किये हैं.

पढ़ें: नोएडा के इस सोसाइटी में करंट का कहर, लापरवाही ने पहुंचाया अस्पताल

तीनों शातिर ठगों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन लोगों ने खाड़ी देशों में नौकरी लगवाने के नाम पर दर्जनों लोगों से लाखों रुपए की ठगी की है. इसको लेकर पुलिस को भी कई दिनों से जानकारी मिल रही थी. पूछताछ के दौरान पुलिस को कई और अहम जानकारियां मिली हैं, जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है.

पिछले दिनों यूपी के भी कुछ जिलों से इसी तरह के मामले सामने आए थे. गाजियबाद और मेरठ में खाड़ी देशों में भेजे जाने के नाम पर लोगों से मोटी रकम ऐंठी गई थी और उन्हें धोखा दिया गया था. इन मामलों की भी पुलिस जांच कर रही थी. कुछ की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.