November 29, 2022, 7:31 am

Noida Prisoners HIV: डिस्ट्रिक्ट जेल में 26 कैदी मिले HIV पॉजिटिव

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday November 24, 2022

Noida Prisoners HIV: डिस्ट्रिक्ट जेल में 26 कैदी मिले HIV पॉजिटिव

Noida Prisoners HIV: गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar News) के डिस्ट्रिक्ट जेल में बंद 26 कैदियों की एचआइवी (HIV) रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है. जेल के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है. जानकारी के अनुसार जेल में शिविर लगाकर हुई जांच के बाद यह बात सामने आई है. इसमें कैदियों के हर तरह के टेस्ट किए गए, इनमें पता चला कि 26 कैदी एचआईवी पॉजीटिव हैं. जिनका इलाज शुरू कर दिया गया है.

जेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन सभी कैदियों का सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल के एंटी रेट्रोवायरल थेरेपी (एआरटी) सेंटर (Anti Retroviral Therapy Center)में इलाज शुरू करवा दिया है. सभी को इस बात की जानकारी दे दी गई है.

गाजियाबाद से भी सामने आया था मामला

नोएडा से पहले ऐसा ही मामला गाजियाबाद से भी सामने आया था. यहां जब कैदियों का टेस्ट किया गया तो 140 कैदी एचआईवी (HIV positive) पाए गए थे. डासना जेल (Dasna Jail) की यह घटना थी. इसकी जानकारी सुप्रिटेंडेंट ने दी थी. हालांकि उनका कहना था कि ये एक रूटीन चेकअप होता है, इसमें घबराने की जरूरत नहीं है. कैदी आमतौर पर इंजेक्शन लेने के आदी होते हैं, इसीलिए उनमें एचआईवी जैसी बीमारी का संक्रमण होने की संभावना ज्यादा रहती है.

पढ़ें: https://gulynews.com/women-operated-and-made-to-lie-on-ground-in-sabalpur-primary-health-center-patna/

इसी जेल में टीबी के भी कई मरीज पाए गए थे. डासना जेल में करीब 5 हजार से ज्यादा कैदी बंद हैं. जिनका रूटीन चेकअप किया जाता है और जब कोई बीमारी पाई जाती है तो उनका इलाज शुरू किया जाता है. ऐसे कैदियों को अलग रखा जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.