April 26, 2024, 5:24 am

Jammu: बड़ी साजिश नाकाम, दो आतंकी हुए ढेर

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday April 22, 2022

Jammu: बड़ी साजिश नाकाम, दो आतंकी हुए ढेर

प्रधानमंत्री के जम्मू दौरे से ठीक 2 दिन पहले आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम किया गया है।  जम्मू के सुंजवां और चड्ढा आर्मी कैंप के पास शुक्रवार यानी आज सबुह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को ढेर कर दिया। वहीं, CISF का एक एएसआई एसपी पटेल इस एनकाउंटर में शहीद हो गए हैं, जबकि 6 जवान घायल हैं। इसके आलावा बठिंडी में भी आतंकी हमला किया गया है।

नाकाम हुई साजिश
जम्मू के ADGP मुकेश सिंह ने बताया कि आतंकवादियों से मिले भारी गोलाबारूद से लगता है कि ये फिदायीन आतंकी थे। ये प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले कोई बड़ा हमला करने की फिराक में थे। सुंजवां कैंप के पास सुबह करीब 4.15 बजे आतंकियों की जानकारी सुरक्षाबलों को मिली, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सर्च ऑपरेशन घबड़ाकर आतंकियों ने फायरिंग कर दी। जिसके बाद से मुठभेड़ शुरू हो गई । अबतक की जानकारी के मुताबिक इसमें 2 आतंकवादी मार गिराया गया है।  सुंजवां में एनकाउंटर खत्म हो गया है। आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। एक आतंकी ने सुसाइड जैकेट पहनी हुई थी।

यह भी पढ़ें- कश्मीर: AK-47 के साथ 2 आतंकी गिरफ्तार, सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

वहीं, चड्ढा आर्मी कैंप के पास आतंकवादियों ने 4.15 बजे CISF की बस पर हमला किया। हमला उस समय किया गया जब बस जवानों को लेकर ड्यूटी पर जा रही थी। जिसके बाद जवानों की तरह से फायरिंग हुई तो आतंकी भाग गए। अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। इस हमले में CISF के एक ASI शहीद हो गए। शहीद होने वाले जवान का नाम एस पटेल बताया गया है। 55 साल के एस पटेल मध्य प्रदेश के रहने वाले थे। इस पूरी कार्रवाई में कुल पांच जवान घायल हुए थे।

आतंकी हमले में शहीद एस पटेल,  ASI, CISF

बठिंडी में हुआ आतंकी हमला
जम्मू के बठिंडी में भी सुरक्षाबलों को आतंकवादियों ने निशाना बनाया। यहां अभी सर्च ऑपरेशन जारी है।

3 दिन पहले से बारामुला में एनकाउंटर जारी
बारामुला में 3 दिन से एनकाउंटर जारी है। अभी तक वहां 4 आतंकवादी मारे गए हैं। बुधवार रात यहां मुठभेड़ शुरू हुई थी। जिसके बाद आतंकियों को घेर लिया गया था। गुरुवार को सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर यूसुफ कुंतरू समेत 3 आतंकवादियों को ढेर किया था। आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ था। वहीं, इस एनकाउंटर में एक ASI शहीद हुए और 5 घायल हुए है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: ड्रोन से गिराया हथियार, पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में दो एनकाउंटर हुए हैं, जिसमें छह आतंकी मारे गए हैं। आतंकियों के खिलाफ इस ऑपरेशन में एक भारतीय जवान ने भी जान गंवाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.