April 25, 2024, 2:52 am

बकाया नहीं चुकाया, तो इस बिल्डर ग्रुप की 2 कंपनी सील

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday May 6, 2022

बकाया नहीं चुकाया, तो इस बिल्डर ग्रुप की 2 कंपनी सील

Noida: यूपी रेरा (UP RERA) की ओर से जारी आरसी का पैसा नहीं जमा करने पर जिला प्रशासन ने सिक्का ग्रुप की दो कंपनियों के ऑफिस को सील कर दिया। दोनों पर 3.36 करोड़ रुपये बकाया है। नोटिस देने के बावजूद बिल्डर पैसा नहीं जमा कर रहे थे।

एसडीएम दादरी आलोक गुप्ता ने बताया कि यूपी रेरा ने इको ग्रीन बिल्टेक (Eco Green Builtech)  और ग्रेनाइट हिल्स बिल्डर (Grenite Hills Builder) के खिलाफ आरसी जारी की थी। दोनों पर करीब 3.36 करोड़ रुपये बकाया है। एसडीएम ने बताया कि इको ग्रीन बिल्टेक बिल्डर का कार्यालय ग्रेनो वेस्ट के सेक्टर 10 में है। बिल्डर पर 2.50 करोड़ रुपये आरसी के बकाया हैं। बिल्डर को कई बार नोटिस जारी किया गया। मुनादी भी कराई गई, लेकिन बिल्डर ने पैसा जमा नहीं कराया। जिसके बाद ग्रेनो वेस्ट के सेक्टर-10 स्थित साइट पर बिल्डर के कार्यालय को सील कर दिया गया है। पैसे मिलने के बाद ही कार्यालय को खोलने की अनुमति दी जाएगी।

वहीं, ग्रेनाइट हिल्स बिल्डर पर यूपी रेरा की आरसी के 86 लाख रुपये बकाया हैं। बार-बार नोटिस के बाद भी पैसा जमा नहीं कराया। नोएडा के सेक्टर-98 स्थित बिल्डर के कार्यालय को सील कर दिया गया है। दोनों कंपनियां सिक्का ग्रुप की हैं।

अगर कार्यालयों पर लगी सील को बिना अनुमति के खोला गया तो संबंधित बिल्डर पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। साथ ही, पैसा जमा नहीं करने पर बिल्डर की दूसरी संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता बग्गा गिरफ्तार, हो रही केजरीवाल की आलोचना

Leave a Reply

Your email address will not be published.