December 9, 2022, 1:21 am

गाजियाबाद की डासना जेल में 140 कैदी HIV पॉजिटिव, टीबी के भी मिले 17 मरीज

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday November 19, 2022

गाजियाबाद की डासना जेल में 140 कैदी HIV पॉजिटिव, टीबी के भी मिले 17 मरीज

HIV positive prisoners in Dasna Jail: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले की डासना जेल (Dasna Jail) में 140 कैदी एचआईवी पॉजिटिव (HIV Positive) पाए गए हैं. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. जेल प्रशासन ने सभी कैदियों की जांच कराने का फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि 5500 कैदियों की जांच कराई गई है. जिसमें से 140 कैदी की रिपोर्ट एचआईवी पॉजिटिव आई है.

17 कैदी पाए गए टीबी के मरीज

वहीं, 17 कैदियों में टीबी के संक्रमण पाए गए हैं. जानकारी के अनुसार इन सभी कैदियों को इलाज के लिए एड्स कंट्रोल सोसाइटी (AIDS Control Society) भेज दिया गया है. वहीं स्वास्थ्य टीम जांच करने में जुटी है कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में कैदी संक्रमित कैसे हो गए हैं. हालांकि जेल प्रशासन को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. जेल प्रशासन इसे एक रूटीन मान रहा है.

पढ़ें: https://gulynews.com/happy-birthday-sushmita-sen/

https://gulynews.com की जानकारी के अनुसार डासला जेल में बंद 140 कैदियों में एचआईवी की पुष्टि (HIV positive prisoners in Dasna Jail) हुई है. 17 टीबी मरीजों की भी पुष्टि हुई है. जेल में 1704 कैदी हैं, जबकि 5500 कैदी जिला जेल में बंद हैं. जेल में क्षमता से अधिक कैदी हैं. हापुड़ की भी जेल गाजियाबाद ही है इसलिए यहां पर जेल में कैदियों की संख्या ज्यादा है. सभी मरीजों का इलाज शुरू हो गया है. वहीं, ज्यादातर नशे करने वाले कैदियों में यह बीमारी पाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.