April 26, 2024, 1:53 am

मुंबई में कोरोना ने फिर तोड़ रिकॉर्ड, लोगों में डर

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 2, 2022

मुंबई में कोरोना ने फिर तोड़ रिकॉर्ड, लोगों में डर

Corona In Maharashtra: देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना के मामले एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहे है. महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में आई अचानक बढ़ोतरी से लोग दहशत में आ गए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 1,081 मामले सामने आए हैं. शहर में फिलहाल 2,970 मरीज इलाजरत हैं. बीते 24 फरवरी के बाद से महाराष्‍ट्र में एक दिन में सामने आए ये सबसे ज्यादा मामले हैं. मुंबई में लगभग चार महीने बाद सबसे ज्‍यादा 739 मामले सामने आए हैं.

मुंबई में अब तक संक्रमण के कुल 10,66,541 मामले सामने आ चुके हैं और 19,566 मरीजों की मौत हो चुकी है. मुंबई में चार फरवरी को संक्रमण के 846 मामले दर्ज किए गए थे. बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि धारावी झुग्गी-बस्ती कॉलोनी में बुधवार को संक्रमण के 10 नये मामले सामने आए जो कि चिंताजनक है. नगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने दरवाजे पर मानसून के साथ रोगसूचक मामलों में उछाल के बारे में आगाह किया और सभी नागरिक विभागों को जंबो अस्पताल, वार्ड वार रूम तैयार करके, परीक्षण में तेजी लाने और किशोरों के बीच टीकाकरण कवरेज को बढ़ाकर अपने गार्ड को बढ़ाने का निर्देश दिया.

पढ़ें: कम्युनिटी सेंटर में रखे प्लास्टिक के पाइप में लगी आग, बाल-बाल बचे लोग

दूसरी ओर दिल्‍ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 368 नए मामले सामने आए. मौजूदा वक्‍त में दिल्‍ली में सक्रिय मामले 1,567 है और संक्रमण दर 1.74 फीसद है.

कोरोना महामारी दोबारा लौट के न आए, इसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने टीकाकरण को गति देने के लिए बुधवार से विशेष अभियान शुरू किया. ‘हर घर दस्तक 2.0’ अभियान के दूसरे चरण में वृद्ध आश्रमों, स्कूलों, कालेजों और जेलों में टीकाकरण पर खास ध्यान दिया जाएगा. पिछले साल नवंबर में शुरू किए गए विशेष टीकाकरण अभियान के पहले चरण के अनुभवों को एक जून से 31 जुलाई के बीच चलने वाले दूसरे चरण में लागू किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.